Odisha Train Accident: घायलों की मदद के लिए स्थानीय लोग कर रहे हैं रक्तदान, पेश कर रहे मानवता की मिसाल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (03/06/2023): ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम को चेन्नई हावड़ा कोरोमंडल एक्सप्रेस के छह से सात डिब्बे पटरी से उतरने के बाद दूसरी ट्रैक पर आ रही ट्रेन से टकरा गई। इस दुर्घटना में 238 लोगों की मृत्यु हो गई और लगभग 900 लोगों के घायल होने की खबर हैं। वहीं घायलों की मदद के लिए स्थानीय लोग जिला अस्पताल में रक्तदान कर रहे हैं।

रक्तदान करने आए एक व्यक्ति सुधांशु ने कहा, “लोगों की स्थिति बहुत नाजुक है, कई लोग ऐसे हैं जिनके पैर-हाथ नहीं है। मैंने रक्तदान कर दिया जिससे किसी की जान बच सके और वे अपने घर जा सके।”

एक स्थानीय निवासी विभूति शरण ने कहा, “मैंने रक्तदान किया, मेरे दोस्तों ने भी रक्तदान किया। मैं प्रार्थना करता हूं कि हर कोई सुरक्षित अपने घर जाए।”

आपको बता दें कि इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की तरफ से बड़ा ऐलान किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा ट्रेन हादसे में मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि देने की ऐलान की। जबकि केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल लोगों को 2 लाख रुपए और मामूली रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपए देने का ऐलान किया है।