केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में जुटे अरविंद केजरीवाल, उद्धव ठाकरे का मिला साथ

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (24/05/2023): दिल्ली में अफसरों के ट्रांसफर पोस्टिंग के मामले को लेकर केंद्र के अध्यादेश के बाद अरविंद केजरीवाल लगातार विपक्ष के तमाम नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं उनकी कोशिश है कि राज्यसभा से यह प्रस्ताव पास ना हो। अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं कि अगर राज्यसभा से यह प्रस्ताव पास नहीं होगा तो यह 2024 का सेमीफाइनल होगा।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कल बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और उनसे समर्थन मांगा। सीएम केजरीवाल आज शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उद्धव ठाकरे दिल्ली की जनता के साथ खड़े हैं।

केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा 2015 में हमारी सरकार बनने के 3 महीने बाद ही केंद्र ने नोटिफिकेशन के जरिये दिल्ली के अधिकार छीन लिए थे। सुप्रीम कोर्ट ने 8 साल बाद दिल्ली की जनता को न्याय दिया लेकिन इन्होंने 8 दिन में ऑर्डिनेंस लाकर SC के फैसले को पलट दिया लोकतंत्र में जनता की चलनी चाहिए या LG की चलनी चाहिए?

केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी को अहंकार हो गया है, अहंकारी व्यक्ति देश नहीं चला सकता। मैं उद्धव ठाकरे और शिवसेना का धन्यवाद करता हूँ जिन्होंने दिल्ली की जनता की लड़ाई में साथ देने का फैसला किया है। ये दिल्ली के साथ पूरे देश की लड़ाई है। ये 2024 का सेमीफाइनल होगा। अगर ये बिल राज्यसभा में गिर जाता है तो 2024 में मोदी सरकार वापस नहीं आएगी।

इस बीच उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश से जो बीजेपी प्रजातंत्र हटाने चाहती हैं मुझे लगता है उन्हें विपक्ष और विरोधी बोलना चाहिए। उन्हें लोकतंत्र विरोधी बोलना चाहिए। हम सब यहां पर देश और प्रजातंत्र को बचाने के लिए एक साथ आए हुए हैं।।