आप सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में दिया नोटिस, अडानी मामले पर चर्चा की मांग

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (06/04/2023): आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में 267 का नोटिस दिया है। उन्होंने नोटिस में राज्यसभा के सभापति से मांग किया है कि नियम 267 के तहत सदन के अन्य कार्यवाही को स्थगित कर अडाणी घोटाले मामले पर सदन में चर्चा कराई जाएं।

उन्होंने नोटिस में कहा है, “भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार एवं अडानी समूह द्वारा फर्जीवाड़ा करके देश की सरकारी वित्तीय संस्थाओं, राष्ट्रीय संपत्ति एवं राजस्व को लाखों-करोड़ों रुपए का नुकसान पहुंचाया गया है। विभिन्न राष्ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय मीडिया संस्थाओं एवं भारत सरकार के अधिकारी के पत्र ने अडानी समूह के महाघोटालों का खुलासा किया है। मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों व भारत सरकार के नियमों के खिलाफ जाकर अडानी को देश में कई कोयला खदानें सौंप दी है, जिससे देश को लाखों करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हो रहा है।”

उन्होंने आगे कहा है कि “अडानी द्वारा अकेले मॉरीशस में ही एक एड्रेस पर 6 फर्जी कंपनियां खोली गई एवं उसके माध्यम से करोड़ों रुपये का फर्जीवाड़ा किया गया। सरकारी वितीय संस्थाओं के साथ भी अडानी ग्रुप द्वारा धोखाधड़ी की गई। इन संस्थाओं में जमा धन अंततः सार्वजनिक धन है जिसके प्रति केंद्र सरकार जवाबदेह है, किन्तु इस लाखों-करोड़ों के घोटालों पर प्रधानमंत्री की चुप्पी कई गंभीर सवाल खड़े कर रही है। जिस पर व्यापक चर्चा होना अति आवश्यक है।”

उन्होंने अनुरोध करते हुए कहा कि “नियम 267 के तहत आपसे विनम्र अनुरोध है कि 6 अप्रैल के लिए नियम 29 के अंतर्गत सूचीबद्ध कार्यों को स्थगित कर इस अति गंभीर विषय पर सदन में चर्चा कराई जाए।”