महंगाई की मार से त्रस्त है जनता और मस्त है सरकार, नाराज लोगों ने क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली  (03/03/2023): देश में महंगाई की मार झेल रही जनता को एक और झटका लगा है। रसोई गैस की कीमत में ₹50 का इजाफा हुआ है तो वहीं कमर्शियल गैस की बात करें तो उसमें लगभग ₹300 का इजाफा हुआ है। विपक्ष सड़क पर उतर कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है तो वहीं जनता भी तमाम तरह के सवाल सरकार से पूछ रही है।

बढ़ती महंगाई को लेकर आम जनता की क्या राय है इसे जानने के लिए टेन न्यूज ने कुछ लोगों से बातचीत की। ऋतु सिंह चौहान नाम की महिला ने टेन न्यूज से बताया कि लगातार देश में महंगाई बढ़ती जा रही है जिससे आम जनता परेशान हो चुकी है। खासकर महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि घर की जो मालकिन होती है वह महिला होती है मैनेज करना बहुत मुश्किल है कि कैसे कम पैसों में घर को चलाया जाए।

केंद्र में मोदी की सरकार जब से आई है तब से महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है, महंगाई पर रोक लगाने के लिए सरकार ने अभी तक कुछ नहीं किया है। मैं मांग करता हूं कि जल्द से जल्द महंगाई को काबू किया जाए कहां हम ₹500 का सिलेंडर लेते थे आज इसकी कीमत ₹1000 पहुंच गई है।

प्रेम मिश्र नाम की महिला ने बताया कि महंगाई से जनता त्रस्त है लेकिन सरकार पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है। जितने भी घरेलू वस्तु है उसके दाम बढ़े हैं चाहे गैस की बात हो आटा चावल सब्जी के दाम आसमान छू रहे हैं जीना मुश्किल हो गया है बच्चों को पालना मुश्किल हो गया है समझ में नहीं आ रहा है कि कैसे इस महंगाई में जिया जाए।

पिंकी नाम की महिला ने बताया कि महंगाई ने कमर तोड़ कर रख दी है। केंद्र की मोदी सरकार महंगाई पर काबू करने में सक्षम नहीं है। जिस तरीके से गैस के दाम ₹50 बढ़े हैं और अब इसकी कीमत लगभग ₹1000 हो गई है। मुझे उम्मीद है कि कीमत और बढ़ेगी लेकिन सरकार को महंगाई पर अंकुश लगाने की तत्काल आवश्यकता है।।