एलजी के आदेश को सीधे लागू ना करें, दिल्ली सरकार ने सचिवों को दिया निर्देश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (24/02/2023): दिल्ली सरकार और दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के बीच आए दिन तकरार बढ़ता जा रहा है। वहीं अब दिल्ली सरकार ने सचिवों को निर्देश दिया है कि वह दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के आदेश को सीधे लागू ना करें। साथ ही, ट्रांजेक्शन ऑफ बिजनेस रूल्स(टीबीआर) का सख्ती से पालन करने का आदेश दिया है। इस बात की जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने दी है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, “दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों ने अपने विभाग सचिवों को पत्र लिखकर ट्रांजैक्शन ऑफ बिजनेस रूल्स (टीबीआर) का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। सचिवों को निर्देशित किया गया है कि उपराज्यपाल से प्राप्त किसी भी सीधे आदेश की सूचना प्रभारी मंत्री को दें।”

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर निर्वाचित सरकार को दरकिनार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि “टीबीआर और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के नियम 49 और 50 का उल्लंघन करते हुए एलजी निर्वाचित सरकार को दरकिनार करते हुए विभाग सचिवों को आदेश जारी कर रहे हैं। एलजी के ऐसे अवैध सीधे आदेशों को लागू करना टीबीआर के नियम 57 का उल्लंघन माना जाएगा।”

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि “एलजी से सीधे प्राप्त ऐसा कोई भी आदेश संविधान और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों और संविधान के उल्लंघन में आदेशों के कार्यान्वयन को सरकार गंभीरता से लेगी।”