सीएम केजरीवाल ने ASI शंभु दयाल के परिवार को दिए ₹1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08/02/2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज यानी बुधवार को दिल्ली पुलिस के ASI शहीद शंभू दयाल मीणा के परिवार से मिले और उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि सौंपी। इस दौरान उनके साथ दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहे।

अरविंद केजरीवाल उनके परिवार से मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि 4 जनवरी को दिल्ली पुलिस के ASI शंभू दयाल मीणा जी थाने में थे। उसी वक्त एक महिला आई और उन्होंने शिकायत की कि किसी ने उसके पति का मोबाइल फोन छीन लिया। शंभू दयाल जी उस महिला के साथ गए और मार्केट में महिला ने दिखाया कि इस व्यक्ति ने मोबाइल छीना है। शंभू दयाल जी ने उस व्यक्ति को पकड़ा और उस व्यक्ति के पास चाकू था और उस व्यक्ति ने शंभू दयाल जी के ऊपर चाकू से कातिलाना हमला किया।

उन्होंने कहा कि शंभू दयाल जी ने हिम्मत और साहस दिखाते हुए उस व्यक्ति को छोड़ा नहीं, जब तक पुलिस फोर्स नहीं आ गई और उस व्यक्ति को पकड़ा नहीं लिया। उन्होंने बहुत हिम्मत से काम किया लेकिन इस दौरान उनकी जान चली गई। उन्होंने कहा कि हमें शंभू दयाल जी जैसे पुलिस वालों पर बहुत गर्व है। आज के जमाने में ऐसे पुलिस वाले कहां मिलते हैं जो अपनी जान दांव पर लगा कर समाज की सेवा करें। ऐसे लोग बहुत कम लोग है। उनपर पूरे देश और दिल्ली के लोगों को गर्व है।

उन्होंने आगे कहा कि ऐसे लोगों की जान की कीमत नहीं लगाई जा सकती। लेकिन फिर भी दिल्ली सरकार की तरफ से मैं उनके पूरे परिवार से मिला और उनके परिवार को हमने 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी है। किसी भी तरह की मदद के लिए दिल्ली सरकार उनके परिवार के साथ खड़ी है।।