‘ABVP कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या करने की कोशिश’: ABVP अध्यक्ष रोहित

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (25/01/2023): जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री “इंडिया: द मोदी क्वेश्चन” की स्क्रीनिंग को लेकर मंगलवार देर रात हंगामा हुआ। कैंपस में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री देख रहे छात्रों पर एक गुट ने पथराव किया। JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष ने ABVP पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये पथराव ABVP की ओर से किया गया है। वहीं अब ABVP के अध्यक्ष रोहित ने दावा करते हुए कहा कि छात्रों के एक समूह ने ABVP कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या करने की कोशिश की है।

ABVP के अध्यक्ष रोहित ने कहा कि जेएनयू प्रशासन ने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री न दिखाने की सख्त चेतावनी दी है। बाद में छात्रों के एक समूह ने एबीवीपी कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या करने की कोशिश की। डॉक्यूमेंट्री देखने के लिए डीयू और जामिया यूनिवर्सिटी के छात्र आए थे। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली पुलिस बदमाशों की पहचान करेगी और उचित कार्रवाई करेगी।

JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष ने बताया कि 25 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज़ करवाई गई है, पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे तहकीकात करेंगे। जिन लोगों को चोटों लगी थी आज वो पुलिस स्टेशन में अपना बयान दर्ज करवाएंगे। इसको लेकर आज वो जेएनयू प्रशासन से भी शिकायत करेंगी। इसके अलावा उन्होंने पुलिस प्रशासन से अपील की है कि वे इसकी तहकीकात करें।

आपको बता दें कि 23 जनवरी को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को रोकने के लिए एडवाइजरी जारी किया था। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कहा था कि इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की अनुमति नहीं है। प्रशासन ने यह भी कहा था कि ऐसा नहीं करने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से ऐक्शन लिया जाएगा।