कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए सजंय सिंह द्वारा 20,000 करोड़ की मांग, राज्यसभा में गरमाया मुद्दा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (29/03/2022): आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने आज ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म का मुद्दा राज्यसभा में उठाया हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी फिल्म का पोस्टर लगा रहे हैं और उन्होंने राज्यसभा में भारतीय जनता पार्टी से मांग किया है कि कश्मीरी पंडितों के दर्द पर मजाक और राजनीतिक ड्रामा नहीं कीजिए।

इसके अलावा उन्होंने मांग किया है कि देश के बजट में से 20,000 करोड़ रुपये कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए रखना चाहिए और उन्होंने कहा कि मैंने तो प्रस्ताव रखा था कि सारे सांसद कम से कम अपने एक साल की नीधि कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए देंगे।

बता दें कि उन्होंने राज्यसभा में भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि, “आप लोग क्या कर रहे हैं? फिल्म के पोस्टर के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं मान्यवर आपके जरिए से इनसे मांग करना चाहता हूं कि कश्मीरी पंडितों के दर्द पर मजाक और राजनीतिक ड्रामा करना बंद कीजिए और इस बजट में प्रावधान कीजिए कि कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए कम से कम 20,000 करोड़ रुपए आपकी सरकार खर्च करेगी। उन्होंने कहा कि मैंने तो प्रस्ताव रखा था कि सारे सांसद अपने एक साल की नीधि कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास पर लगाए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि लेकिन यहां पर आप राजनीति कर रहे हैं।”