सत्येंद्र जैन पर अब इस मामले में लगा 7 करोड़ रिश्वत लेने का आरोप, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20/01/2023): मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं अब सत्येंद्र जैन पर 7 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगा है। दरअसल दिल्ली में जो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे उसको लेकर एक फार्म के एक पूर्व कर्मचारी ने कुछ अधिकारियों और 1-2 मंत्रियों के खिलाफ एंटी करप्शन ब्रांच में शिकायत दर्ज कराया है। जिसमें सत्येंद्र जैन का नाम भी शामिल हैं। इस मामले में अब एंटी करप्शन ब्रांच ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में जो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, उसमें डैमेज बताकर 16 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया था और जुर्माना को माफ करने के नाम पर 7 करोड़ रुपए की रिश्वत ली गई थी। फिलहाल इस मामले में एंटी करप्शन ब्रांच ने कोई एफआईआर दर्ज नहीं किया है, लेकिन प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है।

इस मामले में एंटी करप्शन ब्रांच की डीसीपी श्वेता चौहान ने कहा कि ‌हमें एक फर्म के एक पूर्व कर्मचारी से कुछ अधिकारियों और 1-2 मंत्रियों के खिलाफ शिकायत प्राप्त हुई है जिसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अधिकारियों को 16 करोड़ रुपये का जुर्माना माफ करने के लिए 7 करोड़ रुपए का भुगतान किया।

उन्होंने आगे कहा कि उन पर सीसीटीवी कैमरों के लिए मिले एक टेंडर के सिलसिले में डैमेज के लिए जुर्माना लगाया गया था। हम मामले की जांच कर रहे हैं। अगर आरोप साबित हुआ तो हम एफआईआर दर्ज करेंगे।।