पहलवानों के प्रदर्शन पर कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह ने क्या कहा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20/01/2023): दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के खिलाफ लगातार तीसरे दिन प्रदर्शन जारी है। वहीं प्रदर्शन कर रहे भारतीय पहलवानों के समर्थन करने के लिए आज यानी शुक्रवार को बॉक्सर और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह प्रदर्शन में शामिल हुए। उन्होंने इस मामले में CBI जांच की मांग की है।

बॉक्सर और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “दो दिन पहले बजरंग पूनिया आदि ने ट्वीट किया उसके बाद मैं जंतर-मंतर पहुंचा। मेरी मांग है कि इस मामले में न्याय हो और जो भी आरोप लगाए हैं उस पर कार्रवाई हो और मामले में CBI की जांच होनी चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा कि “संघ में कोई भी राजनीति से जुड़ा व्यक्ति नहीं होना चाहिए। एक अध्यक्ष बनने के लिए ताकत, पैसा चाहिए होता है लेकिन खिलाड़ियों के पास यह सब नहीं होता।”

आपको बता दें कि बुधवार से दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती के कई दिग्गज पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। इन पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को बर्खास्त करने की मांग किया है। इस प्रदर्शन में बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक समेत कई दिग्गज पहलवान शामिल हैं।