यूपीएससी एक्स्ट्रा अटेम्प्ट की मांग कर रहे छात्रों ने सरकार को दी चेतावनी, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (30/12/2022): यूपीएससी एक्स्ट्रा अटेंप्ट की मांग करने वाले छात्र लगभग 2 वर्षों से यूपीएससी में अतिरिक्त प्रयास को लेकर सरकार से आंख में आंख डालकर सवाल पूछ रहे हैं। अलग-अलग राज्यों में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन अभी तक उनकी मांगों को सुना नहीं गया है, लगातार दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं।

दिल्ली के मंडी हाउस पर आज यूपीएससी एक्स्ट्रा अटेंप्ट की मांग करने वाले छात्र एकत्रित होकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते नजर आए। इस दौरान टेन न्यूज से बातचीत करते हुए सौरभ नाम के यूपीएससी अभ्यर्थी ने कहा कि हम 2 साल से लगातार कोविड-19 के बाद यूपीएससी एग्जाम में एक्स्ट्रा अटेम्प्ट की मांग कर रहे हैं और सरकार हमारी मांगों को नजरअंदाज कर रही है।

सौरव ने टेन न्यूज से बताया कि यूपीएससी एक्स्ट्रा अटेम्प्ट की मांग करने वाले छात्र अलग-अलग राज्यों में प्रदर्शन कर रहे हैं, सरकार से गुहार लगा रहे हैं। हम रणनीति बना रहे हैं कि आने वाले दिनों में यूपीएससी के छात्र एकत्रित होकर देशव्यापी एक आंदोलन की शुरुआत करेंगे।

 

सौरभ ने बताया कि पढ़ने वाले छात्र आज जो देश का भविष्य हैं, वह सड़कों पर भटक रहे हैं। लेकिन सरकार हमारी मांगों को आखिर नजरअंदाज क्यों कर रही है। हमारे पास और कोई विकल्प नहीं बचा है हम दर दर की ठोकरें खा रहे हैं लाचार हो चुके हैं और सरकार से गुहार लगा रहे हैं एक बार हमारी बात सुनी जाए।

यूपीएससी एक्स्ट्रा अटेम्प्ट की मांग करने वाले छात्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात सुनते हैं लेकिन हमारी मन की बात आखिर क्यों नहीं सुना जा रहा है। सवाल यह उठ रहा है कि आखिर यूपीएससी में एक्स्ट्रा अटेम्प्ट की मांग करने वाले छात्रों की बात सरकार कब सुनेगी।।