आप विधायक ने भाजपा पर साधा निशाना, वादाखिलाफी का लगाया आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (30/12/2022): आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का एमसीडी चुनाव में ‘जहां झुग्गी वहां मकान’ का वादा झूठा निकला है। चुनाव के तुरंत बाद झुग्गियों को 50 किलोमीटर दूर भेजा जा रहा है। पीएम मोदी ने झुग्गियों के पास फ्लैट देने से इंकार किया है और कहा है कि 50 किलोमीटर दूर जाना पड़ेगा। योगी आदित्यनाथ जैसे पूरी यूपी में बुल्डोजर चला रहे हैं, वैसे यहां पर बुल्डोजर नहीं चलाने दिया जाएगा। सीएम अरविंद केजरीवाल का वादा है कि जब तक दिल्ली में रहने वाले हर झुग्गीवासी को अपनी झुग्गी के स्थान पर मकान नहीं मिलता, तब तक हम एक भी झुग्गी पर बुल्डोजर नहीं चलाने देंगे।

उन्होंने कहा कि एमसीडी चुनाव के लिए बीजेपी ने ‘जहां झुग्गी वहां मकान’ के आधार पर जेजे कैंप और झुग्गी क्लस्टर में रहने वाले लोगों से वोट मांगे थे। बसों में भरकर भाजपा यह फ्लैट दिखाने लायी थी। एमसीडी चुनाव खत्म होते ही डीडीए ने नोटिस लगाया है कि इस झुग्गी को नरेला भेजा जा रहा है। ‘जहां झुग्गी वहां मकान’ देने के जिस सबसे बड़े वादे पर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव लड़ा था। अब चुनाव खत्म होते ही उस वादे का झूठ सामने आ गया। बीजेपी के इस नोटिस ने पूरी दिल्ली के सामने उनके झूठे वादों का पर्दाफाश कर दिया है। अब जनता बीजेपी के किसी भी चुनावी वादे पर विश्वास नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि एमसीडी चुनाव को लेकर जिस दिन मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट लगना था, उससे एक दिन पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में कालकाजी स्थित भूमिहीन कैंप के कुछ निवासियों को मकान का कागज दिए। उन्होंने कहा कि मैं ये वादा कर रहा हूं कि जिस तरह से मैंने इन 500 परिवारों को मकान के कागज दिए है, वैसे ही मैं दिल्ली में रहने वाले हर झुग्गी वासी को वहां पर मकान दूंगा।

इसके आधार पर भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली के अलग अलग हिस्सों में जेजे कैंप व झुग्गी क्लस्टर में रहने वाले लोगों से वोट मांगे। जहां पर आपकी झुग्गी है, वहां पर भारतीय जनता पार्टी आपको मकान बनाकर देगी। एक भूमिहीन कैंप के नाम से जेजे क्लस्टर है, जहां भूमिहीन परिवारों को मकान दिए गए। उस कैंप के सामने दो और बड़े-बड़े 30-40 साल पुराने जेजे कैंप, नवजीवन कैंप और जवाहर लाल नेहरू कैंप है। जहां पर करीब 40 हजार लोग रहते हैं। उन लोगों से कहा गया कि जब पहले कैंप के लोग फ्लैट में शिफ्ट हो जाएंगे, उनके स्थान पर आपके लिए मकान बनेगा और आपको भी आपकी झुग्गी पर मकान दिया जाएगा।

 

विधायक आतिशी ने कहा कि विकास पुरी, मंगोलपुरी, जमुना पार सहित दिल्ली के हर हिस्से से भारतीय जनता पार्टी बसें भरकर झुग्गियों से लोगों को ये फ्लैट दिखाने के लिए लेकर आई। साथ ही ये वादा किया कि जैसे ये फ्लैट हैं, उसी तरह से आपको भी आपकी झुग्गी के स्थान पर मकान दिया जाएगा। एमसीडी चुनाव को खत्म हुए आज एक महीना भी नहीं हुआ है और भारतीय जनता पार्टी के इस झूठे वादे का पर्दाफाश हो गया। डीडीए द्वारा कल शाम को एक नोटिस नवजीवन कैंप और जवाहर लाल नेहरू कैंप पर लगाया गया। वही कैंप जिनको मकान दिखाकर वादा किया गया था कि इन लंबे-लंबे फ्लैट्स में हम आपको आपकी झुग्गी के स्थान पर मकान देंगे। चुनाव खत्म होते ही डीडीए की ओर से नोटिस लगाया गया है कि अब इस झुग्गी को नरेला भेजा जा रहा है। झुग्गी पर बुलडोजर चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि एक महीना भी नहीं हुआ और भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े वादे का झूठ सामने आ गया। उस झूठ का पर्दाफाश हो गया कि किस तरह बीजेपी ने दिल्ली में रहने वाले झुग्गीवालों को झूठ बोला। दिल्ली के अलग अलग हिस्सों से लोगों को बुलाकर झूठ बोला कि जहां पर आपकी झुग्गी है, वहीं पर आपको मकान देंगे। जैसे ही चुनाव खत्म हुआ, तुरंत डीडीए एक नोटिस लगा दिया। जैसे योगी आदित्यनाथ पूरी यूपी में बुलडोजर चला रहे हैं, वैसे ही जहां पर 40 हजार लोग रहते है, वहां पर बुलडोजर चला दिया जाएगा।

विधायक आतिशी ने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी से कहना चाहती हूं कि जब तक दिल्ली में अरविंद केजरीवाल जी की सरकार और विधायक हैं, हम आपको एक भी झुग्गी पर बुलडोजर नहीं चलाने देंगे। ये अरविंद केजरीवाल जी और उनके हर विधायक, हर कार्यकर्ता का वादा है कि जब तक दिल्ली में रहने वाले हर झुग्गीवासी को अपनी झुग्गी के स्थान पर वहीं मकान नहीं मिलता, तब तक हम आपको एक भी झुग्गी पर बुलडोजर नहीं चलाने देंगे। बीजेपी के इस नोटिस ने पूरी दिल्ली के सामने बीजेपी और उनके झूठे वादों का पर्दाफाश कर दिया है। हर दिल्लीवाले को आज पता चल गया है कि भारतीय जनता पार्टी के किसी भी चुनावी वादे पर हमें विश्वास नहीं करना है। क्योंकि जिस सबसे बड़े वादे पर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव लड़ा, उसी सबसे बड़े वादे का झूठ आज सामने आ गया।।