हिंदू और मुस्लिम की तरह ईसाइयों को भी त्योहार मनाने का मिले मौका: अधीर रंजन चौधरी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (06/12/2022): संसद के शीतकालीन सत्र से पहले केंद्र सरकार द्वारा आज यानी मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। वहीं इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, निर्वाचन मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, बैठक समेत कई नेता और सांसद मौजूद रहे। वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने संसद के शीतकालीन सत्र में सवाल उठाते हुए कहा कि हिंदू और मुस्लिम के त्योहार के तरह ईसाई लोगों को भी त्योहार मनाने का मौका मिलना चाहिए।

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने सरकार को कहा है कि जैसे हिंदू, मुस्लिम के त्योहार होते हैं वैसे ईसाई लोगों का भी त्योहार होता है। यह बात ईसाई लोगों के त्योहार के समय ध्यान रखनी जरूरी है। उनकी जनसंख्या कम है लेकिन यह बात हमें सोचनी चाहिए।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा कि हम सत्र को छोटा या बंद कर त्योहर मनाने के लिए नहीं कह रहे बल्कि सरकार को इसके बारे में सोचने के लिए कह रहे हैं। सरकार 24-25 विषयों पर चर्चा कराना चाहती है जिसके लिए समय नहीं, क्योंकि यह सत्र 17 दिन का है।

गौरतलब है कि संसद का शीतकालीन सत्र कल यानी 7 दिसंबर से शुरू हो रहा है जो 29 दिसंबर को समाप्त होगा। इस सत्र में 17 बैठकें होंगी।