गुजरात के व्यापारियों से केजरीवाल ने किए ये दस वादे

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 दिसंबर 2022): अरविंद केजरीवाल ने गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर व्यापारियों से संवाद किया। जिसके अंदर उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर प्रकाश डाला, उन्होंने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप की सरकार आने के बाद व्यापारी को किसी से भी डरने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आम आदमी पार्टी की सरकार अगर सत्ता में आती है तो भी वह ऐसे ही बात करेंगे जनता के बीच आकर जैसे उनकी पार्टी और वह चुनाव से पहले कर रहे हैं, सरकार बनने के बाद भी जनता की पूरी बात सुनी जाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने अपने भाषण में कहा कि एक व्यक्ति खुलकर यह भी नहीं बता सकता कि वह किस पार्टी का समर्थन कर रहा है , गुजरात में बहुत ही ज्यादा डर का माहौल बीजेपी ने बना रखा है, जो कि लोकतंत्र के भावना के विरुद्ध है।

केजरीवाल ने कहा कि व्यापारियों के साथ पूरी तरीके से सरकार खड़ी रहेगी और उन्हें व्यापार करने में विभिन्न रूप से मदद करेगी। उन्होंने कहा कि व्यापारी अपना खून पसीना बहा कर यहां व्यापार कर रहे हैं, यहां तक की लोग घर बार छोड़कर काम करते हैं, बस दो पैसे जोड़ने के लिए ऐसे में सरकार इन्हें विभिन्न रूप से डराने का कार्य करती है।

केजरीवाल ने व्यापारियों से किए ये दस वादे

• डर दूर करेंगे व्यापारियों को निडरता प्रदान करेंगे ।

• व्यापारियों को सरकार की तरफ से सम्मान दिया जाएगा।

• दिल्ली की तरह गुजरात में भी रेड राज बंद करेंगे।

• व्यापारियों के साथ पैसे की धोखाधड़ी को रोकने के लिए एक नया कानून लाया जाएगा।

• सूरत को गुजरात का ही नहीं देश का गारमेंट हब बनाएंगे।

• एमएसएमई को बेनिफिट दिलाएंगे और साथ ही लोन की लिमिट 2500000 से बढ़ाकर एक करोड़ कर दी जाएगी।

• जीएसटी का एडमिनिस्ट्रेशन सुधारेंगे।

• सभी व्यापारियों को बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर दिया जाएगा।

• बिजली के रेट में कटौती की जाएगी।

• सरकारी सुविधाओं को सीधा घर तक पहुंचाने का काम किया जाएगा, दिल्ली की तरह डोर स्टेप डिलीवरी को गुजरात में भी लागू किया जाएगा।

गुजरात के अंदर डर का माहौल

अपने भाषण में आगे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में बहुत ही ज्यादा डर का माहौल है, इसे उदाहरण के रूप में समझाते हुए उन्होंने बताया कि,
” कल आम आदमी पार्टी का एक कार्यकर्ता रेडी पर खाना खाने गया था तो इस दौरान उस कार्यकर्ता ने रेडी वाले से बातचीत करी और पूछा कि वह किसे वोट दोगे तो उस रेडी वाले ने बताया कि वह भाजपा को वोट देंगे फिर वह कार्यकर्ताओं है स्टूल पर बैठ गया , थोड़ी और बातचीत होने के बाद रेडी वाले ने बताया कि सर मैं ही नहीं मेरी पूरी गली झाड़ू को ही वोट देगी वह तो आप भाजपा के कार्यकर्ता लगे लगे तो मैं डर गया” इस कहानी के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो गुंडागर्दी से मुक्ति दिलवाएंगे।

बहरहाल यह देखना दिलचस्प होगा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की एंट्री होगी या फिर बीजेपी अपने जीत के रिकॉर्ड को बरकरार रख पाएगी।