गुजरात विधानसभा चुनाव: रोड शो के दौरान केजरीवाल ने दिया महिलाओं और युवाओं को तीन गारंटी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (01/12/2022): गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात के अहमदाबाद में ग्रैंड रोड शो किया है। इस दौरान उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा भी मौजूद रहे। इस दौरान अरविन्द केजरीवाल ने जनता से सवाल किया कि किसको वोट दोगे? तो जनता ने जवाब देते हुए कहा कि झाडू को।

अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि “ये चुनाव गुजरात का भविष्य बदल सकता है। अभी तक ये दोनों पार्टियां मिली हुई थी। अब ऊपर वाले ने विकल्प भेजा है, इस बार अपने लिए वोट करिए, अपने बच्चों के भविष्य के लिए वोट करिए। ऊपर वाले ने झाड़ू चलाई है, ऊपर वाले का इशारा समझो।”

अरविंद केजरीवाल ने बिजली बिल को दिखाते हुए कहा कि “ये देखो सबूत लाए हैं, भगवंत मान साहब पंजाब के लोगों के बिजली के बिल लाए हैं। यह पक्की गारंटी है जिस जिसको जीरो बिजली बिल चाहिए, सभी लोग झाड़ू पर वोट दें। सारे सर्वे में आ रहा है, आम आदमी पार्टी की सरकार बन रही है।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “सारी गुजरात की जनता महंगाई और बेरोजगारी से परेशान है। गुजरात की महिलाओं के लिए तीन गारंटी है। पहला 300 युनिट बिजली माफ कर दूंगा, दूसरा हर महिला को ₹1000 प्रति महीना दिया जाएगा और तीसरा प्राईवेट स्कूल की फ़ीस बढ़ोतरी पर रोक लगाया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि युवाओं को भी तीन गारंटी है। पहला पेपर फूटने नहीं देंगे, दूसरा 1 साल में सभी सरकारी भर्तियां करेंगे और तीसरा ₹3000 प्रति महीना बेरोज़गारी भत्ता दिया जाएगा।”

अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि “बीजेपी वालों से पूछो क्या करोगे, उनके पास कोई प्लान नहीं है। उनसे पूछो क्या किया, वो केवल केजरीवाल को गाली देते हैं। केजरीवाल को गाली देने से पेट नहीं भरता, पेट तो हाथ में दो पैसे से भरता है जो केवल केजरीवाल देगा। ऊपर वाले ने आम आदमी पार्टी भेजी है, झाड़ू चलाओ।”