छावला गैंगरेप मामला: SC के फैसले के खिलाफ दिल्ली के उपराज्यपाल ने रिव्यू पिटीशन डालने को दिया मंजूरी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (21/11/2022): दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने 2012 में छावला गैंगरेप-हत्या मामले में 3 आरोपियों को बरी करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक रिव्यू पिटीशन डालने की मंजूरी दिया है। दरअसल इस मामले में पाए गए सभी दोषियों को सुप्रीम कोर्ट ने 7 नवंबर को बरी कर दिया था‌। इसके बाद पीड़ित परिवार की ओर से रिव्यू पिटीशन डालने का फैसला किया गया था, जिसे दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मंजूरी दे दिया।

दिल्ली गृह विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले का प्रतिनिधित्व करने के लिए SG तुषार मेहता और अतिरिक्त SG ऐश्वर्या भाटी की नियुक्ति को भी मंजूरी दिया गया है।

आपको बता दें साल 2012 में दिल्ली के छावला इलाके में एक 19 साल की लड़की का गैंगरेप और फिर उसकी हत्या कर दिया गया था। इस मामले में दिल्ली के निचली अदालत ने तीनों दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाया था। इसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने भी निचली अदालत के द्वारा दी गई सजा को बरकरार रखा था। जिसके बाद आरोपियों ने हाईकोर्ट का रुख किया था। इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 7 नवंबर को तीनों आरोपियों को बरी कर दिया था। जिसके बाद पीड़ित परिवार की तरफ से रिव्यू पिटीशन डालने का फैसला किया गया।।