NIOS के अध्यक्ष सरोज शर्मा ने अरविंद केजरीवाल के दावों को किया खारिज, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (01/09/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल यानी बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया था कि “भारत का पहला वर्चुअल स्कूल” की आज से शुरूआत कर रहे है। केजरीवाल के इस दावे पर NIOS अध्यक्ष सरोज शर्मा ने कहा कि जहां तक देश में पहले का सवाल है, हमने इसे राष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च किया है

उन्होंने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “NIOS ने 14 अगस्त 2021 को वर्चुअल स्कूल शुरू किया, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इसे लॉन्च किया। मुझे आश्चर्य हुआ कि दिल्ली सरकार ने इसे कल लॉन्च किया है। जहां तक देश में पहले का सवाल है, हमने इसे राष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च किया है।”

उन्होंने आगे कहा कि “मुझे नहीं पता कि उन्होंने किस संदर्भ में कहा। हमने इसे शुरू किया, अगर दिल्ली सरकार हमारी मदद चाहती है। क्योंकि हम अनुभवी हैं और पहले से ही 3 सत्र हो चुके हैं हम उनका मार्गदर्शन करेंगे।”

आपको बता दें कि केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि” आज हम दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के तहत भारत का पहला वर्चुअल स्कूल ‘दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल’ की शुरूआत कर रहे हैं। आज से कक्षा 9 के नामांकन के लिए आवेदन शुरू किया जा रहा है। देश भर के इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।”