IMS Ghaziabad ने डिजिटल युग में स्थिरता, शासन और व्यवसाय पारिस्थितिकी तंत्र पर 15वें IMS-ICON 2024 सम्मेलन की मेजबानी की

गाजियाबाद। आईएमएस गाजियाबाद ने 3 और 4 मई, 2024 को अपने प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन, आईएमएसआईकॉन-2024 के 15वें संस्करण की मेजबानी की। इस वर्ष की थीम, “डिजिटल युग में स्थिरता, शासन और व्यवसाय पारिस्थितिकी तंत्र” ने वैश्विक शासन और पारिस्थितिकी तंत्र पर महत्वपूर्ण जोर देते हुए प्रौद्योगिकी और संधारणीय व्यवसाय प्रथाओं के महत्वपूर्ण अंतर्संबंधों को संबोधित किया।

दो दिवसीय सम्मेलन में कई अंतरराष्ट्रीय विद्वानों, कॉर्पोरेट नेताओं और प्रतिष्ठित शोधकर्ताओं ने भाग लिया, जिसमें डिजिटल दुनिया में व्यवसाय के भविष्य को आकार देने पर केंद्रित विचारों और अग्रणी चर्चाओं का समृद्ध आदान-प्रदान हुआ।
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. रवींद्र कुमार सिन्हा ने नवीन व्यावसायिक रणनीतियों को बढ़ावा देने में तकनीकी प्रगति की महत्वपूर्ण भूमिका पर बात की। दक्षिण पूर्व एशिया और भारत में एरिक्सन के प्रतिभा अधिग्रहण प्रमुख और मुख्य अतिथियों में से एक धीरज मोदी ने वैश्विक प्रतिभा प्रबंधन के उभरते परिदृश्य के बारे में जानकारी दी। ब्लू पी कंसल्टिंग की मोनिका मारवाह, एक अन्य मुख्य अतिथि, ने आधुनिक शासन चुनौतियों के साथ तालमेल बिठाने वाले आकर्षक संधारणीय व्यावसायिक अभ्यास प्रस्तुत किए। अमेरिका के कैलिफोर्निया के डोमिनिकन विश्वविद्यालय के डॉ. राजीव सोरिया ने ऐप्पल और अमेज़ॅन जैसे उद्योग दिग्गजों के उदाहरणों का हवाला देते हुए वैश्विक प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र के भीतर जटिल गतिशीलता का पता लगाया। मलेशिया के एआईबीपीएम के निदेशक डॉ. लीम गाई सिन ने संधारणीय शिक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका और शिक्षण पद्धति में प्रौद्योगिकी एकीकरण कैसे परिवर्तनकारी हो सकता है, इस पर चर्चा की।आईएमएस गाजियाबाद के निदेशक डॉ. प्रसून त्रिपाठी ने अपने स्वागत भाषण में व्यावहारिक शोध और नवीन प्रथाओं के माध्यम से अकादमिक और उद्योग सहयोग को समृद्ध करने के लिए सम्मेलन के समर्पण पर प्रकाश डाला।इस कार्यक्रम में डॉ. नवीन विरमानी के नेतृत्व में एक विशेष कार्यशाला, “व्यवस्थित साहित्य समीक्षा और ग्रंथ सूची विश्लेषण का उपयोग करके अनुसंधान को बढ़ाना” भी शामिल थी, जिसने प्रतिभागियों को उन्नत शोध पद्धतियों से लैस किया।

विभिन्न सत्रों में 120 से अधिक शोध प्रस्तुतियों के साथ, सम्मेलन ने विपणन, उपभोक्ता व्यवहार, वित्त, लेखांकन और अर्थशास्त्र पर चर्चा के लिए एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में कार्य किया, जिसमें डिजिटल प्रौद्योगिकियों और सतत व्यापार मॉडल के बीच मजबूत संबंध पर जोर दिया गया।