ACB ने LG को लिखी चिट्ठी, अमानतुल्लाह खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाया जाए

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (11/08/2022): भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखकर अमानतुल्लाह खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने का अनुरोध किया है। भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने कहा है कि अमानतुल्लाह के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में गवाहों को धमकाने से जांच में बाधा आ रही है। इस बात की जानकारी उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों ने बुधवार को दिया है।

उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों के अनुसार, “गवाहों को डरा-धमकाकर उनके खिलाफ मामले की जांच को कथित रूप से प्रभावित करने के चलते भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने अमानतुल्लाह खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने का अनुरोध किया है।”

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने कहा कि “लोग अमानतुल्ला खान से डरते हैं क्योंकि उनकी ‘अपराधिक छवि’ है। जिसके वजह से गवाहों को बयान देने में डर लग रहा है और उनके अध्यक्ष पद पर बने रहने के चलते गवाह कुछ भी बताने से बच रहे हैं।”

बता दें कि आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान ने कल यानी बुधवार को ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, मोदी जी, अरविंद केजरीवाल जी से डरे हुए हैं और उन्हें परेशान करने के लिए लगातार उनके साथियों को निशाना बना रहे हैं। चाहे मनीष सिसोदिया जी हों, सत्येंद्र जैन जी या फिर मैं…लेकिन मोदी जी एक बात कान खोल कर सुन लें, हम डरने वाले नहीं। न्यायपालिका और संविधान पर हमें पूरा भरोसा है।”