दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, ’75 साल में पहली बार ग़रीब आदमी के गेहूं, चावल पर टैक्स लगाया गया’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (11/08/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने आज गुरूवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि देश का पैसा देश की जनता के लिए है, नेताओं के दोस्तों के लोन माफ़ करने के लिए नहीं। जिस तरह फ्री सुविधाओं का विरोध किया जा रहा है ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार की आर्थिक हालात ठीक नहीं है। केंद्र सरकार कह रही है कि सैनिकों की पेंशन का बोझ बर्दाश्त नहीं हो रहा। ऐसा क्या हो गया जो केंद्र सैनिकों को पेंशन नहीं दे पा रहा?

उन्होंने कहा कि 75 साल में पहली बार ग़रीब आदमी के गेहूं, चावल पर टैक्स लगाया गया। पेट्रोल-डीजल पर 3.5 लाख करोड़ रुपए सालाना आमदनी होती है, ये पैसा कहां गया? केंद्र सरकार कह रही हैं कि फ्री शिक्षा, इलाज, राशन नहीं मिलना चाहिए। ऐसे तो देश के ग़रीब मर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि 2014 में केंद्र सरकार का बजट 20 लाख करोड़ था,आज 40 लाख करोड़ है। ये सारा पैसा कहां जा रहा है? इन्होंने अरबपति दोस्तों के 10 लाख करोड़ के क़र्ज़ माफ़ कर दिए। अगर ये लाखों-करोड़ माफ़ ना करते तो खाने की चीज़ों पर टैक्स नहीं लगता, पेंशन के पैसे की कमी नहीं होती।

उन्होंने कहा कि पहले अपने दोस्तों के 10 लाख करोड़ के क़र्ज़ माफ़ किये। अब इन्होंने सुपर रिच लोगों का 5 लाख करोड़ का टैक्स भी माफ़ कर दिया। वहीं, आप लोगों के आटा, दूध, दही, लस्सी पर टैक्स लगा दिया। अगर सारा पैसा पूंजीपतियों पर उड़ाया जाएगा तो देश “आत्मनिर्भर” कैसे बनेगा?