कांग्रेस 17 से 23 अगस्त तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में सभी मंडियों, खुदरा बाजारों और अन्य स्थानों पर करेगी ‘महंगाई चौपाल’ का आयोजन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (11/08/2022): कांग्रेस 17 से 23 अगस्त तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में सभी मंडियों, खुदरा बाजारों और अन्य स्थानों पर ‘महंगाई चौपाल’ का आयोजन करेगी और इसका समापन 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में पार्टी की ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ रैली में होगा। इस रैली को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे। इस बात की जानकारी कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दिया है।

उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति में कहा है, “मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरुद्ध भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा 5 अगस्त, को आयोजित आन्दोलन ने सामान्य जनभावनाओं को पूर्णतया प्रतिबिंबित किया। एक राष्ट्रव्यापी जायज विरोध को ‘काला जादू’ के रूप में कलंकित करने का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हताशापूर्ण प्रयास बेतहाशा बढ़ती कीमतों और बेरोजगारी को नियंत्रित करने में भाजपा सरकार की पूर्ण विफलता के कारण जन्म ले रही असुरक्षा की भावना को उजागर करता है। कांग्रेस पार्टी आने वाले हफ्तों में इस लड़ाई को मूल्य वृद्धि और बेरोजगारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों की श्रंखला के रूप में आगे लेकर जाएगी।”

उन्होंने कहा कि “कांग्रेस पार्टी 17 से 23 अगस्त, 2022 के दौरान सभी विधानसभा क्षेत्रों की मंडियों, खुदरा बाजारों और अन्य स्थानों पर आपसी विचार-विमर्श के लिए ‘मंहगाई चौपाल’ आयोजित करेगी। जिसका समापन 28 अगस्त, 2022 को नई दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘मंहगाई पर हल्ला बोल’ रैली के रूप में होगा, जिसे वरिष्ठ कांग्रेस नेता संबोधित करेंगे। सभी प्रदेश कांग्रेस समितियां एक साथ राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर ‘मंहगाई पर हल्ला बोल दिल्ली चलो’ कार्यक्रम आयोजित करेंगी।

उन्होंने कहा कि “भारत के लोग मोदी सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन का खामियाजा भुगत रहे हैं। दही, छाछ, पैक किए हुए खाद्यान्न जैसे आवश्यक सामानों पर अत्यधिक करों के कारण मंहगाई बढ़ रही है, जबकि सार्वजनिक सम्पत्ति को मित्र पूँजीपतियों को हस्तांतरित करने और दिशाहीन अग्निपथ योजना की शुरुआत से रोजगार की स्थिति बद से बदतर हो रही है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस इन जनविरोधी नीतियों पर लोगों में जागरूकता फैलाती रहेगी और भाजपा सरकार पर इसकी गलत नीतियों को बदलने के लिए दबाव बढ़ाएगी।”