केजरीवाल के भ्रष्टाचार के कारण दिल्ली की अर्थव्यवस्था गिरती जा रही है: आदेश गुप्ता

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (17/07/22): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करते हुए विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था कि कुछ पॉलिटिकल पार्टी देश में राजनीति करने के लिए फ्री का अरे बीड़ी चुनाव के वक्त जनता को बांटने की घोषणा करते है। इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश की जनता को जब हम मुफ्त की सेवाएं देते हैं तो विपक्ष मुझे गाली देती है।

इसी मुद्दे पर केजरीवाल को घेरते हुए दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा की प्रधानमंत्री ने चिंता व्यक्त की कि देश की राजनीति विकास के लिए होनी चाहिए, लोगों के सशक्तिकरण के लिए होनी चाहिए। दिल्ली के मुख्यमंत्री जिस तरह की राजनीति कर रहे हैं उस वजह से दिल्ली आज विकास की दृष्टि से और वित्तीय स्थिति में बहुत पीछे चला गया है।

आदेश गुप्ता ने कहा की जो पैसा दिल्ली की जनता की भलाई के लिए खर्च होना चाहिए था। अस्पताल, स्कूल बनाने और परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए होना था उस पैसे का गलत इस्तेमाल आम आदमी पार्टी की सरकार कर रही है। केजरीवाल सरकार के कुप्रबंधन, सस्ती लोकप्रियता और भ्रष्टाचार के कारण दिल्ली की अर्थव्यवस्था गिरती जा रही है।

 

आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की CAG ने दिल्ली जल बोर्ड को 22 पत्र लिख पैसे का हिसाब माँगा लेकिन भ्रष्टाचार में डूबे जल बोर्ड के पास इसका कोई जवाब नहीं था। सब्सिडी का लाभ जनता को नहीं मिल रहा बल्कि इसका लाभ बिजली कंपनियों, इनके नेताओं और अफसरों को मिल रहा है। बिजली कंपनियों की लूट जारी है। इन कंपनियों की केजरीवाल सरकार से सांठगांठ है।

आदेश गुप्ता ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा की क्या दिल्ली ऐसा पहला राज्य है जहां आप फ्री स्कूल, फ्री हॉस्पिटल दे रहे हैं? यह तो देश के अन्य राज्यों में भी चल रहा है। यह किसी भी सरकार का फर्ज है। आप बताएं कि आपने दिल्ली में कितने नए अस्पताल, स्कूल,कॉलेज फ्लाईओवर और सड़कें बनाई।

केजरीवाल जी अगर आपने स्कूल बहुत अच्छे बना दिए तो बताइए कि आज आपके कितने विधायकों, नेताओं और अफसरों के बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ते हैं? अगर आपने सरकारी अस्पताल अच्छे कर दिए तो आप खुद और आपके मंत्री निजी अस्पतालों में लाखों रुपये खर्च कर क्यों इलाज कराते हैं। देश के अंदर जो विकास की नीति है उसे दिल्ली को अपनाने की जरूरत है लेकिन केजरीवाल सरकार के वित्तीय कुप्रबंधन और भ्रष्टाचार के कारण आज विकास ठप हो चुका है।