‘यदि भ्रष्टाचार खतम कर दिया जाए तो हमें टैक्स बढ़ाने की नहीं, टैक्स कम करने की ज़रूरत पड़ेगी’: अरविंद केजरीवाल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (17/07/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जीएसटी बढ़ाएं जाने को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना हुए कहा कि यदि भ्रष्टाचार खत्म कर दिया जाए तो हमें टैक्स बढ़ाने की नहीं, टैक्स कम करने की ज़रूरत पड़ेगी।दरअसल जीएसटी काउंसिल की बैठक में जीएसटी बढ़ाने का फैसला लिया गया है जिससे कि रोजमर्रा की जरूरी चीजों के दाम बढ़ जाएंगे। जीएसटी बढ़ाने के बाद अब आटा, पनीर और दही जैसे पहले से पैक, लेबल वाले खाद्य पदार्थों पर 5 प्रतिशत जीएसटी का भुगतान करना होगा। ये नियम कल यानी ने 18 जुलाई से लागू होगा। इसे लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की खबर को रीट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “यदि भ्रष्टाचार खतम कर दिया जाए तो हमें टैक्स बढ़ाने की नहीं, टैक्स कम करने की ज़रूरत पड़ेगी। यदि भ्रष्टाचार खतम हो जाए तो हम सभी बच्चों को अच्छी और मुफ़्त शिक्षा और सभी देशवासियों को अच्छा और मुफ़्त इलाज भी दे सकेंगे। तभी देश आगे बढ़ेगा।”

बता दें कि न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने लिखा है, “जीएसटी परिषद के फैसले के लागू होने से ग्राहकों को सोमवार से 5,000 रुपये से अधिक किराए वाले अस्पताल के कमरों के अलावा आटा, पनीर और दही जैसे पहले से पैक, लेबल वाले खाद्य पदार्थों पर 5 प्रतिशत जीएसटी का भुगतान करना होगा।”