‘बीजेपी अब ‘प्रॉपर्टी टैक्स’ बढ़ाने की तैयारी कर रही है’: आप विधायक आतिशी मार्लेना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/07/2022): राजधानी दिल्ली में प्रॉपर्टी टैक्स बढ़ सकता है। दरअसल आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी मार्लेना ने आज यानी मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि एमसीडी प्रॉपर्टी टैक्स बढ़ाने की तैयारी कर रही है और इसका फाइल उपराज्यपाल के पास भेजा जा चुका है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी शासित एमसीडी पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 15 सालों से एमसीडी ने लोगों का पैसा लूटने के अलावा कुछ नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि “जितना पैसा नगर निगम में आता है उस पैसों की चोरी होकर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के जेब में चला जाता है। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए सभी पैसा खाने के बाद, दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए सभी लोन के पैसा खाने के बाद और एमसीडी का अपना टैक्स का जो पैसा आता है उसको खाने के बाद अब एमसीडी तैयारी कर रही है प्रॉपर्टी टैक्स बढ़ाने की।”

उन्होंने कहा कि “जो एक आम इंसान है और ईमानदारी से टैक्स देता है, जो समय पर अपना हाउस टैक्स और कमर्शियल टैक्स देता है उस आम आदमी पर बोझ और बढ़ जाएगा। उन्होंने एमसीडी पर निशाना साधते हुए कहा कि लेकिन जो एमसीडी को सेवाएं देना है चाहे वह सफाई, शिक्षा व स्वास्थ्य हो उसमें कोई भी इजाफा नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पिछले 15 सालों में जितना पैसा एमसीडी के पास आया है वह पैसा गवन होकर भारतीय जनता पार्टी की नेताओं की जेब में चला गया है। उन्होंने कहा कि अब एक और नई तरकीब निकाली जा रही है कि आम जनता को लूटा जाए और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के जेब में पैसा डाला जाए।”

आगे उन्होंने कहा कि “आम आदमी पार्टी पूरी तरह से प्रॉपर्टी टैक्स को बढ़ाने की प्रयास का पूर्ण जोर विरोध करती हैं। क्योंकि दिल्ली की जनता पहले से एमसीडी को कई प्रकार की टैक्स दें रहे हैं। टैक्स देने के बावजूद भी एमसीडी को जो पिछले 15 सालों में अपना काम करना था वो नहीं किया है और 15 सालों से सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार किया है।”