आप विधायक अमानतुल्लाह खान को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, साकेत कोर्ट ने दी जमानत

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (14/05/2022): आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को साकेत कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। साकेत कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को जमानत दे दी है। दरअसल कल यानी गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने मदनपुर खादर से अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया था। अमानतुल्लाह खान पर दंगा भड़काने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप है। दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान को न्यायिक हिरासत में रखने के बाद गिरफ्तार कर लिया था और तिहाड़ जेल भेज दिया था।

अमानतुल्लाह खान को जमानत मिलने के बाद उनकी पत्नी शफिया ने अमानतुल्लाह खान के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया है, “सत्यमेव जयते! भाजपा के नापाक इरादों को न्यायपालिका ने करारा तमाचा लगाया है। साकेत कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान साहब को ज़मानत दी। दुआओं के लिए आप सभी का शुक्रिया।”

वहीं दिल्ली पुलिस ने आज बयान दिया था कि दक्षिण पूर्वी जिले के जामिया नगर पुलिस थाने द्वारा 28 मार्च को खान को ‘खराब चरित्र’ घोषित करने का प्रस्ताव भेजा गया था जिसे 30 मार्च को मंजूरी दिया गया था। दस्तावेज में कहा गया कि उनके खिलाफ अब तक 18 एफआईआर दर्ज की गई।

बता दें कि कल गुरुवार को दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया था। अतिक्रमण विरोधी अभियान का आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान और स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया था। इस दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया था और उस समय आप विधायक अमानतुल्लाह खान भी वहां मौजूद थे। दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान समेत 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया था।