I.N.D.I.A गठबंधन और दिल्ली की सियासत, उदयनिधी स्टालिन के बयान पर AAP विधायक का दो टूक जवाब

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 सितंबर 2023): I.N.D.I.A गठबंधन की तीसरी बैठक के बाद दिल्ली से लेकर देश के अन्य हिस्सों में सियासत गरमा गई है। दिल्ली में कुल सात लोकसभा सीट हैं। और वर्तमान में सातों सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। अब I.N.D.I.A गठबंधन बनने के बाद इन सीटों पर विपक्ष काबिज होगा या फिर तीसरी बार भी ये भाजपा के ही खाते में जाएगा, ये एक बड़ा सवाल है?

इन तमाम सवालों को लेकर टेन न्यूज नेटवर्क के दिल्ली संवाददाता रंजन अभिषेक ने आम आदमी पार्टी के मॉडल टाउन से विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी से खास बातचीत की। अखिलेश पति त्रिपाठी ने टेलीफोनिक बातचीत में कहा कि ” दिल्ली की सभी सातों सीटों पर आम आदमी पार्टी और विपक्षी गठबंधन की जीत होगी। जनता अरविंद केजरीवाल के साथ, केजरीवाल मॉडल के साथ जुड़ रहे हैं। और पूरा विश्वास है कि अबकी बार दिल्ली की सातों लोकसभा सीट I.N.D.I.A के खातों में आएगी।”

वहीं अलग-अलग प्रदेशों में होनेवाले विधानसभा चुनाव में विपक्षी एकजुटता नहीं होने के सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ” अभी इसपर निर्णय लेना बाकी है। शीर्ष नेतृत्व इसका फैसला करेगी कि अलग- अलग राज्यों में आम आदमी पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ेगी या फिर अकेले। जो भी निर्णय होगा पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता उसका पालन करेगा।”

उदयनिधि स्टालिन के बयान पर दो टूक जवाब

तमिलनाडु सरकार में मंत्री और तमिलनाडु के सीएम एम.के.स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन का बयान अब विपक्ष के ही नेताओं के लिए गले का फांस बन गया है। विपक्षी पार्टियों के कई नेताओं ने इस बयान से किनारा कर लिया है। इस बयान को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी ने स्पष्ट कहा कि “संविधान सभी व्यक्ति को अपने -अपने धर्मों के पालन, अपने आराध्यों पर आस्था रखने का अधिकार देता है । लेकिन आपको किसी दूसरे धर्मों का अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है। हमेशा संविधान के दायरे में रहकर बयान देना चाहिए।”

साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे नेता अरविंद केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि हम सनातनी हिंदू हैं और पूर्ण आस्थापूर्वक हम सम्मान करते हैं, हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं।

उदयनिधि स्टालिन का बयान

उदयनिधि स्टालिन ने बीते शुक्रवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि “इस सम्मेलन का शीर्षक बहुत अच्छा है. आपने ‘सनातन विरोधी सम्मेलन’ के बजाय ‘सनातन उन्मूलन सम्मेलन’ का आयोजन किया है. इसके लिए मेरी बधाई. हमें कुछ चीज़ों को ख़त्म करना होगा.हम उसका विरोध नहीं कर सकते. हमें मच्छर, डेंगू बुखार, मलेरिया, कोरोना वायरस इत्यादि का विरोध नहीं करना चाहिए.”