नई संसद का नाम डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम रखा जाए: प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (10/05/2022): कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता से मांग किया है कि दिल्ली में बन रही नई संसद का नाम डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम जी के नाम से रखा जाये। दरअसल आज उन्होंने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में लगातार भाजपा नेताओं के द्वारा पत्र-व्यवहार किया जा रहा है जिससे दिल्ली में अशांति पैदा हो। उन्होंने कहा कि भाजपा को जब चुनाव में हार का डर दिखाई देता है तो वो धर्म का रंग घोलने की कोशिश करती हैं। उन्होंने कहा कि अगर सड़कों के नाम बदलने की बात है तो मैं ये मांग करता हूँ की दिल्ली में बन रही नई संसद का नाम डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम जी के नाम से रखा जाये।

उन्होंने कहा कि “भारतीय जनता पार्टी को जब चुनाव में हारने का डर दिखाई देता है वो उसमें कहीं ना कहीं धर्म का रंग घोलने की कोशिश करते है और नफ़रत की सियासत करने लगते है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने चिट्ठी लिखकर पूर्व में गांव के नाम बदलने की बात कहीं थी। हालांकि मैंने कहा था कि गांव का नाम नहीं बदलना चाहिए बल्कि गांव का सूरत बदलना चाहिए। वैसे ही आज आदेश गुप्ता और भारतीय जनता पार्टी कुछ सड़कों के नाम बदलने को लेकर चिट्ठी लिखा है। उन्होने कहा कि सवाल ये उठता है कि इसके पीछे उनकी राजनीतिक मंशा क्या है?”

उन्होंने कहा कि “मैं दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता से कहना चाहता हूं कि दिल्ली के अंदर एक नई इमारत बन रही है जो देश का संसद कहा जा रहा है। यदि वाकई में आपका नियत सही है तो मैं आपसे मांग करता हूं, भाजपा से मांग करता हूं और देश के प्रधानमंत्री से मांग करता हूं कि आप उसका नाम डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम जी के नाम से रखा जाये जिससे कि पूरा विश्व जान सके कि इस देश के विकास में डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम का क्या योगदान रहा है। उन्होंने आखिर में कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि आप इस मांग पर आज जरूर विचार करेंगे और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने का काम करेंगे।”