भाजपा के नेताओं ने दिल्ली के उपराज्यपाल से की मुलाकात, सौंपा 5 सूत्री मांग पत्र

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (04/04/2022): भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आज यानी सोमवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात किए हैं। इस दौरान उन्होंने उपराज्यपाल से आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की समस्याओं के साथ-साथ दिल्ली से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा किया है और उन्होंने 5 सूत्री मांग पत्र को उपराज्यपाल को सौंपा है। उन्होंने इस बात की जानकारी ट्विटर पर ट्वीट कर दिया है। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गलत नीतियों को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात कर 5 मांग किए हैं:

1. दिल्ली सरकार ने 12 कॉलेजों के टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ का फंड रोका हुआ है जिस कारण उन्हें वेतन नहीं मिल पा रहा है और इस फंड को तुरंत दिया जाए।
2. अरविंद केजरीवाल ने गेस्ट टीचर्स का वेतन बढ़ाने व उन्हें पक्का करने का अपना वादा अभी तक पूरा नहीं किया, सभी को तुरंत पक्का कर उनका वेतन बढ़ाया जाए ताकि उन्हें न्याय मिले।
3. अपने वेतन की मांग कर रही जिन आंगनवाड़ी महिलाओं को अवैध तरीके से नौकरी से निकाला है उन्हें वापस लिया जाए।
4. 1.5 लाख से अधिक कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी को उनकी योग्यता अनुसार न्यूनतम वेतन तक नहीं मिल रहा, उनके लिए न्यूनतम वेतन का प्रबंध किया जाए।
5. दिल्ली के वोकेशनल ट्रेनर्स को केवल ₹16000 दिए जाते हैं, दूसरे राज्यों में उन्हें ₹32000 वेतन मिलता है, उन्हें दूसरे राज्यों के समकक्ष वेतन दिया जाए।

उन्होंने कहा कि हम उपराज्यपाल से मुलाकात कर दिल्ली से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा किए हैं और हमने उपराज्यपाल से मांग किए हैं कि दिल्ली सरकार को इस मामले में आदेश जारी करें।