दिल्ली मॉडल पर तमिलनाडु में स्कूल बनाएगी राज्य सरकार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/04/2022): दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि तमिलनाडु सरकार दिल्ली के मॉडल पर स्कूलों की स्थापना करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन दिल्ली सरकार के स्कूलों से प्रेरित होकर यह घोषणा किया है। उन्होंने कहा कि यह उस भारत का एक उदाहरण है जिसमें जब देश के लोगों की सेवा की बात आती है तो एकता और एक-दूसरे से अच्छा सीखना प्राथमिकता बन जाता है।

उन्होंने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर कर लिखा है, “दिल्ली सरकार के स्कूलों से प्रेरित होकर एम. के. स्टालिन जी ने घोषणा की कि उनकी सरकार तमिलनाडु में दिल्ली के मॉडल पर स्कूलों की स्थापना करेगें। यह उस भारत का एक उदाहरण है जिसमें जब देश के लोगों की सेवा की बात आती है तो एकता और एक दूसरे से अच्छा सीखना प्राथमिकता बन जाता है।”

बता दें कि कल यानी शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया था। वहीं, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कल राज्य के लोगों की ओर से केजरीवाल को आमंत्रित किया है कि तमिलनाडु में मॉडर्न स्कूल कार्य किए जा रहे हैं और आप इस उद्घाटन समारोह में आएंगे। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि दिल्ली के सीएम उद्घाटन समारोह में जरूर शामिल होंगे।