वीर कुंवर सिंह के वंशज की हत्या को लेकर दिल्ली में हुआ विरोध प्रदर्शन

टेन न्यूज़ नेटवर्क,

नई दिल्ली, (01/04/22): बिहार की क्रांतिकारी धरती जगदीशपुर में 1857 के क्रांति के नायक वीर कुंवर सिंह के वंशज के हत्यारों पर कार्यवाही करने के लिए दिल्ली के जंतर-मंतर पर वीर कुंवर सिंह फाउंडेशन की तरफ से किया गया जबरदस्त धरना प्रदर्शन।

भारतीय स्वाधीनता संग्राम 1857 के अमर सेनानी वीर कुंवर सिंह जगदीशपुर जिला भोजपुर बिहार के किला गढ़ में बाबू वीर कुंवर सिंह के वंशज पुष्पा सिंह के बेटे रोहित सिंह उर्फ बबलू सिंह के हत्यारों पर अविलंब कठोर कार्रवाई हेतु वीर कुंवर सिंह फाउंडेशन की तरफ से विशाल धरना प्रदर्शन।

धरने में मौजूद लोगों ने मांग की कि राष्ट्र जिनके बलिदानों का ऋणी है उसी वीर कुंवर सिंह के वंशज को आजाद भारत में पुलिस द्वारा पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

रोहित का दोष केवल इतना रहा है वह किले की मरम्मतीकरण में हुए धांधली को रोकने, किले में चल रहे नशाखोरी एवं अनैतिक कार्यों को बंद करने की बात करता था।

धरने में शामिल लोगों ने कहा कि बिहार सरकार की प्रशासनिक एवं पुलिसिया व्यवस्था दिन बदिन अमानवीय होती जा रही है। लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है, और यही व्यवस्था स्वतंत्रता के नायक बाबू वीर कुंवर सिंह के वंशज का हत्यारा है।

मौके पर कांग्रेस पार्टी के नेता और राज्यसभा से सांसद दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे, दिग्विजय सिंह ने बिहार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि “बिहार की कानून व्यवस्था पूरी तरीके से लाचार हो गई है सरकार को जल्द से जल्द इसे ठीक करना चाहिए दिग्विजय सिंह ने कहा कि वीर कुंवर सिंह के वंशज की जो हत्या हुई है इसे जल्द से जल्द संज्ञान में लिया जाए।”