RRB-NTPC: छात्रों को जब तक न्याय नहीं मिलेगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा- NSUI

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (2‌8/01/2022): रेलवे की परीक्षा को लेकर देश में कई जगहों पर छात्रों का प्रदर्शन हो रहा है। उत्तर प्रदेश और बिहार में खासकर छात्रोंं द्वारा किया गया यह प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है वहीं छात्र आक्रोशित दिखे और पुलिस से झड़प, पत्थरबाजी के बाद ट्रेन की बोगी में आग तक लगा दी गई। छात्रों ने आज बिहार बंद का आह्वान किया, और प्रदर्शन कर रहे हैं। परीक्षा परिणामों को लेकर छात्रों ने इसमें बड़ी गड़बड़ी का आरोप लगाया है क्योंकि 2019 की भर्ती के 2022 में परीक्षा परिणाम आये है और गड़बड़ियों को लेकर छात्र गुस्साए हुए हैं। रेलवे ने इसके लिए समिति गठित करने का ऐलान कर दिया है लेकिन छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है। अब देश के विभिन्न राज्यों में भी प्रदर्शन हो रहा है और इस प्रदर्शन में छात्रों को अलग-अलग पार्टियों से समर्थन मिल रहा है। इस आंदोलन में छात्रों को सबसे ज्यादा साथ नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) का मिल रहा है।

वहीं भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने इस पूरे मामले में बेरोजगारी को लेकर निशाना साधा है कि “देश में आज बेरोज़गारी सबसे बड़ी समस्या बनकर उभर रही है। स्थिति विकराल होती जा रही है। इससे मुंह मोड़ना कपास से आग ढकने जैसा है।”

दिल्ली युथ कांग्रेस ने लिखा है “RRB-NTPC धांधली एवं युवाओं पर हुए पुलिसिया अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवा कांग्रेस के साथियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। हमारी मांग है कि छात्रों एवं टीचर्स पर दर्ज फर्जी FIR तुरंत वापस लिए जाएं एवं बेरहमी से लाठी चलाने वाले पुलिसकर्मी तुरंत सस्पेंड हों!”

राहुल गांधी ने छात्रों के विरोध प्रदर्शन के समर्थन करते हुए ट्वीट किया है, बात सटीक है। उनके दर्द सच्चे हैं। कौन कहता है ये दिन अच्छे हैं?

नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने लिखा है “गरीब घर के संघर्ष कर पढ़ाई करने वाले यह छात्र मजबूरी में सड़कों पर उतरें है।बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या है और इस बार कोई भी दूसरा मुद्दा बेरोजगारी के मुद्दे से ध्यान नहीं भटका पाएगा। देश का छात्र जाग चुका है।और जागरूकता ही सबसे बडी देशभक्ति है। चल रहें सभी छात्र आंदोलनों के बीच हम वर्षों से संघर्षरत #SSC_GD व #RailwayApprentice के छात्रों को नहीं भूल सकते। आपके हक की लड़ाई भी जारी रहेगी साथियों। हार नहीं माननी है। उन्होंने आगे लिखा है छात्रों का यह एकजुट आंदोलन RRB, SSC, IBPS, UPSC और NTA सहित सभी परीक्षा करवाने की संस्थाओं में रिफार्म लेकर आएगा। वर्षों से NSUI छात्रों के साथ मिलकर इसी बदलाव के लिए लड़ रही है कि समय पर परीक्षा, परिणाम व जॉइनिंग बिना किसी घोटाले के हो।”

नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया असम ट्वीट कर लिखा है “आज @nsui गोलपाड़ा इकाई ने निम्नलिखित छात्र मुद्दों पर प्रदर्शन किया- मिश्रित मोड / गौहाटी विश्वविद्यालय और अन्य परीक्षाओं को स्थगित करें, एनटीपीसी संशोधित परिणाम, ग्रुप डी परीक्षा में कोई सीबीटी 2 नहीं, NEET PG परीक्षा स्थगित करें सभी यूपीएससी, एसएससी आदि के लिए अतिरिक्त प्रयास।”

बिहार नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया प्रदेश अध्यक्ष चून्नू सिंह ने लिखा है कि नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया छात्रों के हक की लड़ाई हर स्तर पर लड़ेगी। छात्रों को जब तक न्याय नहीं मिलेगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा।