दिल्ली में ड्राइविंग लाइसेंस स्किल टेस्ट और लर्निंग लाइसेंस टेस्ट फिर शुरू, कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (2‌8/01/2022): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ड्राइविंग लाइसेंस स्किल टेस्ट और लर्निंग लाइसेंस टेस्ट कोरोना वायरस के कारण बंद कर दिया गया था। कोरोना वायरस के चलते सस्पेंड हुई ड्राइविंग लाइसेंस स्किल टेस्ट और लर्निंग लाइसेंस टेस्ट को अब फिर से शुरू किया जा रहा है इस बात की जानकारी दिल्ली परिवहन विभाग ने दी है।

परिवहन विभाग ने पत्र में लिखा है- कोविड-19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस (DL) स्किल टेस्ट और लर्निंग लाइसेंस (LL) टेस्ट गतिविधि को निलंबित कर दिया था। लेकिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में कुछ निषिद्ध/प्रतिबंधित गतिविधियों को फिर से खोल दिया है। कोविड-19 वायरस के मामले में गिरावट को देखते हुए ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) स्किल टेस्ट और लर्निंग लाइसेंस (एलएल) टेस्ट से संबंधित गतिविधियों का निलंबन तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाता है। सभी क्षेत्रीय प्राधिकरण (डीटीओएस) डीएल स्किल टेस्ट और एलएलबी की गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए सभी आवश्यक कदम और कार्रवाई करेंगे।

आदेश में कहा गया है कि जोनल उपायुक्त (परिवहन) और डीटीओएस को आगे ड्राइविंग लाइसेंस स्किल टेस्ट आयोजित करते समय डीडीएमए दिशानिर्देशों के अनुसार सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराना अनिवार्य है।उचित व्यवहार जैसे स्वच्छता, सामाजिक दूरी और मास्क पहनना आदि अनिवार्य है।