दिल्ली में नहीं हटेगा सप्ताहांत कर्फ्यू, उप राज्यपाल का आदेश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (21/01/2022): कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण दिल्ली में सप्ताहांत कर्फ्यू लगाया गया था, जिसके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को प्रस्ताव भेजा था, लेकिन दिल्ली के उपराज्यपाल ने प्रतिबंध हटाने और उनके प्रस्ताव को खारिज कर दिया, कहा कि निजी दफ्तरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने की अनुमति है।

सूत्रों के अनुसार उपराज्यपाल दफ्तर के मुताबिक “निजी दफ्तरों में 50 फीसदी उपस्थिति पर सहमति, लेकिन सुझाव दिया कि सप्ताहांत में कर्फ्यू और बाजारों को खोलने के संबंध में यथास्थिति बनाए रखी जाए और इस विषय पर निर्णय लिया जाए कि एक बार कोविड की स्थिति में और सुधार हो।”

वहीं अब दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने निर्देश जारी कर कहा है कि “दिल्ली के एनसीटी (कंटेनमेंट जोन के बाहर) में, सभी प्राइवेट कार्यालयों को तत्काल प्रभाव से 50% उपस्थिति के साथ कार्य करने की अनुमति दी जाएगी। उन्हें कार्यालय के समय, उपस्थिति और कर्मचारियों की मात्रा को कम करने की सलाह दी जाती है। उन्हें जहां तक ​​संभव हो, वर्क फ्रॉम होम का पालन करने की सलाह दी जाती है।”

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सप्ताहांत में कर्फ्यू खत्म करने के लिए एलजी से सिफारिश की है। और बाजारों में ऑड-ईवन सिस्टम को हटाने और निजी कार्यालयों को 50% क्षमता पर संचालित करने की अनुमति देने के लिए भी कहा था।