सीएम आतिशी की पीएम मोदी से पहली मुलाकात: किन मुद्दों पर हुई बातचीत?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 अक्टूबर, 2024): दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहली बार मुलाकात की। यह मुलाकात खास थी क्योंकि आतिशी मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार पीएम मोदी से मिली हैं। इसे एक शिष्टाचार भेंट (courtesy meeting) के रूप में देखा जा रहा है।

बैठक में आतिशी ने राज्य और केंद्र सरकार के बीच सहयोग पर चर्चा की। आतिशी ने दिल्ली के विकास (development) और केंद्रीय योजनाओं (central schemes) के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी।

पीएम मोदी ने आतिशी को केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। यह बैठक दोनों नेताओं के बीच संबंधों को मजबूत (strengthen) करने का एक अवसर था।

आतिशी की इस मुलाकात से प्रतीत होता है कि वह दिल्ली की समस्याओं (issues) को सुलझाने के लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करना चाहती हैं। इस बैठक के बाद, दिल्ली की राजनीति में नए दिशा-निर्देशों (guidelines) की उम्मीद की जा रही है।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।