दिल्ली अस्पताल में डॉक्टर के साथ उत्पीड़न: AAP सांसद Sanjay Singh ने एलजी को लिखा पत्र

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 अक्टूबर 2024): राज्यसभा सांसद संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर राजधानी के एक अस्पताल में एक डॉक्टर के साथ हो रहे उत्पीड़न के मामले पर गहरी चिंता जताई है। पत्र में बताया गया है कि महिला डॉक्टर ने पिछले साल अक्टूबर में अपनी शिकायत स्वास्थ्य सचिव को सौंपी थी, लेकिन कई महीनों तक इसे टाल दिया गया।

संजय सिंह के अनुसार, इंटरनल कंप्लेंट्स कमेटी ने मई 2024 में पुष्टि की कि महिला डॉक्टर द्वारा लगाए गए आरोप सही हैं, लेकिन इसके बावजूद आरोपी मेडिकल सुपरिंटेंडेंट (एमएस) के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। सांसद ने यह भी आरोप लगाया कि स्वास्थ्य सचिव ने जानबूझकर मामले को छिपाया और आरोपी एमएस को नया पद दिया। पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि महिला डॉक्टर को पद से हटा दिया गया और उनकी जूनियर को HOD बना दिया गया। सांसद ने स्वास्थ्य सचिव की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि यदि उपराज्यपाल के पास ट्रांसफर पोस्टिंग का अधिकार नहीं है, तो महिला डॉक्टर का ट्रांसफर कैसे हुआ?

संजय सिंह ने सरकार से मांग की है कि एमएस को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और उसके खिलाफ सख्त धाराओं में एफआईआर दर्ज की जाए। उन्होंने इस मामले को लेकर डॉक्टरों के बीच बढ़ती चिंता को भी उजागर किया, खासकर हाल ही में कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में हुई घटना के बाद। यह मामला स्वास्थ्य व्यवस्था की सुरक्षा और डॉक्टरों के खिलाफ हो रहे उत्पीड़न के गंभीर मुद्दों को सामने लाता है, जिसे अब तक नजरअंदाज किया गया है।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।