Delhi News: रमेश नगर में 200 किलोग्राम कोकेन बरामद, स्पेशल सेल को मिली बड़ी कामयाबी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 अक्टूबर 2024): दिल्ली के रमेश नगर इलाके में पुलिस ने 200 किलोग्राम कोकेन की बड़ी खेप बरामद की है, जिसकी बाजार में कीमत 2000 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह भारत में अब तक की सबसे बड़ी कोकेन जब्ती में से एक मानी जा रही है। स्पेशल सेल ने पिछले एक हफ्ते से चल रहे इस ऑपरेशन में अब तक कुल 762 किलोग्राम कोकेन जब्त की है, जिसमें से 500 किलोग्राम हाल ही में बरामद हुए।

पुलिस का मानना है कि यह ड्रग्स एक अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट से जुड़ी है, जिसने हाल ही में 5600 करोड़ रुपये की कोकेन पकड़ी थी। पुलिस ने इस मामले में कई गिरफ्तारियां की हैं, जिनमें गोदाम का मालिक और अन्य आरोपी शामिल हैं। मुख्य आरोपी विदेश भाग गया है, और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

जांच में यह भी सामने आया है कि दुबई और यूके के गैंग स्थानीय तस्करों के जरिए भारत में ड्रग्स की सप्लाई कर रहे हैं। पुलिस ने वीरेंद्र बसोया गैंग के खिलाफ भी लुकआउट सर्कुलर जारी किया है, जिससे यह संकेत मिलता है कि यह नेटवर्क भी इसी अपराध में शामिल हो सकता है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।