भारत के ‘रतन’ का निधन: रतन टाटा एक दूरदर्शी, दयालु एवं असाधारण इंसान थे: पीएम मोदी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 अक्टूबर 2024): भारत के प्रमुख उद्योगपति और टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का निधन हो गया। उनकी उम्र के साथ आए अनुभव और दूरदर्शिता ने भारतीय उद्योग को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया। रतन टाटा ने अपने जीवन में न केवल व्यवसायिक सफलता हासिल की, बल्कि उन्होंने समाज के विकास और कल्याण के लिए भी कई महत्वपूर्ण कार्य किए। रतन टाटा का योगदान औद्योगिक और आर्थिक विकास में अद्वितीय था। उन्होंने टाटा समूह को वैश्विक स्तर पर एक मजबूत पहचान दिलाई। उनकी प्रेरणादायक नेतृत्व शैली और मानवता के प्रति समर्पण ने उन्हें केवल एक उद्योगपति नहीं, बल्कि प्रेरणा का श्रोत बना दिया।

रतन टाटा एक दूरदर्शी कारोबारी नेता थे: पीएम मोदी

श्री रतन टाटा जी एक दूरदर्शी कारोबारी नेता, एक दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे। उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया। साथ ही, उनका योगदान बोर्डरूम से कहीं आगे तक गया। उन्होंने अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता के कारण कई लोगों के बीच अपनी जगह बनाई।

पीएम ने आगे कहा कि श्री रतन टाटा जी का सबसे अनोखा पहलू था बड़े सपने देखने और दूसरों को कुछ देने का उनका जुनून। वे शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, स्वच्छता, पशु कल्याण जैसे मुद्दों को आगे बढ़ाने में सबसे आगे थे।श्री रतन टाटा जी के साथ अनगिनत बातचीत से मेरा मन भरा हुआ है। जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तब मैं उनसे अक्सर मिलता था। हम विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करते थे। मुझे उनके दृष्टिकोण बहुत समृद्ध करने वाले लगे। दिल्ली आने पर भी ये बातचीत जारी रही। उनके निधन से बेहद दुखी हूँ। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएँ उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति।

बता दें कि बुधवार की रात मुंबई के एक अस्पताल में 86 वर्षीय उद्योगपति रतन टाटा ने अपनी अंतिम सांस ली।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।