जन्मदिवस विशेष: चांदनी चौक से भाजपा सांसद प्रवीण खंडेलवाल से खास बातचीत

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (10 अक्टूबर 2024): चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवीण खंडेलवाल, जो एक सफल उद्यमी, एक सफल राजनेता हैं। प्रवीण खंडेलवाल चांदनी चौक के व्यापारियों की आवाज माने जाते हैं। मंगलवार (08 अक्टूबर 2024) को प्रवीण खंडेलवाल अपना 64वां जन्मदिवस मनाए। जन्मदिवस के दिन की शुरुआत उन्होंने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा – अर्चना कर की। बजरंगबली एवं मां भगवती के दर्शन- पूजन के साथ उन्होंने आशीर्वाद लिया और राष्ट्र की सेवा और समाजकल्याण का दृढ़ संकल्प लिया। इस अवसर पर टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने प्रवीण खंडेलवाल से खास बातचीत की और उनकी जीवन यात्रा, उपलब्धियों, चुनौतियों एवं उनके राजनैतिक जीवन के विषय में जानने का प्रयास किया।

हरियाणा में भाजपा की शानदार जीत पर क्या बोले प्रवीण खंडेलवाल

खास बातचीत के दौरान हरियाणा में भाजपा की शानदार जीत को लेकर सांसद खंडेलवाल ने कहा कि, जिन लोगों को यह लगता था कि लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री मोदी का मैजिक खत्म हो रहा है। उनके मुंह पर यह एक करारा तमाचा है। हम सब जानते हैं कि पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किस लग्न और विश्वास के साथ जनता की सेवा की और अब हरियाणा ने इस बात को सिद्ध कर दिया। नरेंद्र मोदी का करिश्माई नेतृत्व और हमारे लाखों भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का अथक परिश्रम है कि बीजेपी हरियाणा में सरकार बना रही है और वह भी प्रचंड बहुमत के साथ। भाजपा की जीत ने इस बात को साबित कर दिया कि देश के लोग खास तौर पर हरियाणा के लोग काम में रुचि रखते हैं और जो लोग राष्ट्रभक्त हैं उनकी वह परवाह करते हैं। यही वजह है कि भाजपा को प्रचंड बहुमत से विजय प्राप्त हुई है।

 

निजी जीवन की चुनौतियों एवं उपलब्धियों को लेकर क्या बोले प्रवीण खंडेलवाल

टेन न्यूज से खास बातचीत के दौरान अपनी निजी जीवन की उपलब्धियों एवं चुनौतियों के बारे में उन्होंने कहा कि, मैं मानता हूं कि यह हनुमान जी की कृपा है।दिल्ली और देश के मेरे व्यापारियों का जो मुझमें स्नेह और विश्वास मिला है यह सबसे बड़ी उपलब्धि है। वहीं दूसरी और मेरे चांदनी चौक लोकसभा के मतदाताओं ने भी खुलकर सहयोग किया, साथ दिया और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का जो नेतृत्व था, कुल मिलाकर ये सारे फैक्टर थे जिसने चांदनी चौक से भाजपा को विजय बनाया। आगे उन्होंने कहा कि मैंने जो भी वादे चुनाव में किए हैं, एक-एक वादे को पूरा करूंगा। अनेक वादों पर मैंने काम करना शुरू भी कर दिया है। मैंने कहा था कि इस पद पर बैठकर मैं जनता की सेवा करूंगा, तो अब तक मैं 14 से अधिक जन चौपाल लगा चुका हूं। जहा मैं पटरी पर बैठता हूं और मेरे साथ सभी विभागों के अधिकारी बैठते हैं। धीरे धीरे जो क्षेत्र की समस्याएं हैं, लोगों के सहयोग से मैं उनका समाधान निकाल रहा हूं और काम जारी है।

 

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे और आतिशी के सीएम बनने पर क्या बोले खंडेलवाल

खंडेलवाल ने दिल्ली की सियासत को लेकर कहा कि दिल्ली में होने वाली विधानसभा चुनावों में और भी अधिक प्रचंड बहुमत से जीतेंगे। दिल्ली वालों ने यह तय कर लिया है कि वह बीजेपी की सरकार बनाएंगे। क्योंकि 10 साल से जिस प्रकार से अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को बद से बदतर बना दिया। डेवलपमेंट का एक भी काम नहीं हुआ, आरोप और प्रत्यारोप की राजनीति में फंसे रहे। अनेक प्रकार के घोटाले जिसमें शराब घोटाला ,मोहल्ला क्लीनिक घोटाला,जल घोटाला, दूसरे अनेक घोटाले उससे ना केवल अरविंद केजरीवाल बल्कि आम आदमी पार्टी के प्रति लोगों का जो भ्रम था वह टूट के चकनाचूर हो चुका है। हम सब कार्यकर्ताओं ने और दिल्ली की जनता ने भी तय किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत से दिल्ली में लाएंगे। दिल्ली की सीएम आतिशी को लेकर भी उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि वह भी अरविंद केजरीवाल के रास्तों पर चल रहीं है और भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।

दिल्ली की सियासत में कांग्रेस और राहुल – प्रियंका की पदयात्रा पर क्या बोले

प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि कांग्रेस जितनी भी यात्रा कर ले, उस यात्रा का कोई प्रभाव पड़ने वाला नहीं है। एक ऐसी पार्टी जिसने देश में 65 साल राज किया आज उस पार्टी की हालत क्या हो गई है। उसे पार्टी को अपना अस्तित्व बचाने के लिए क्षेत्रीय पार्टियों से भीख मांगनी पड़ रही है कि वह उसके साथ मिलकर के सहयोग करे। हरियाणा ने ना केवल कांग्रेस को बता दिया बल्कि अरविंद केजरीवाल को भी आईना दिखा दिया, कांग्रेस की हालत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। कांग्रेस अपना वजूद खो रही है। आने वाले समय में कांग्रेस भारतीय राजनीति के इतिहास से बिल्कुल हटने वाली है। कांग्रेस के नेता इस बात को नहीं समझ रहे हैं लेकिन जो भी कार्यकर्ता हैं वह इस बात को जानते हैं।

जन्मदिवस पर भाजपा सांसद प्रवीण खंडेलवाल का युवाओं को संदेश

जन्मदिवस के खास अवसर पर युवाओं को संदेश देते हुए प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि जो बात हमारे प्रधानमंत्री ने कहा है, जॉब सीकर नहीं पर जॉब गिवर बनिए। हमने अपनी कंसंट्रेशन ऑफ वालंटियर ट्रेडर्स के माध्यम से युवाओं और महिलाओं के लिए पूरे देश में एक अभियान चलाया है,अधिक से अधिक लोगों को उद्यम से जोड़े , व्यापार से जोड़ें। भारत सरकार की बहुत सारी ऐसी योजनाएं हैं जिसके बारे में लोगों को पता नहीं है। महिलाओं और युवाओं को उन योजनाओं के बारे में बता रहे हैं और हमारा पूरा प्रयास है कि टेक्नोलॉजी के साथ महिलाएं और युवा उद्यमी बने , व्यापारी बने और अपना खुदका व्यापार शुरू करे। खुद तो काम करे साथ ही साथ लोगों को भी काम दे। यदि ऐसा होता है तो निश्चित रूप से हमारी अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। नरेंद्र मोदी जी का जो विजन है, की भारत की अर्थव्यवस्था को पूरे विश्व में तीसरे पायदान पर लेकर आना , विश्व गुरु रूप में स्थापित करना वह बहुत ही जल्दी संभव हो जाएगा ।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।