DMRC ने NGO के साथ दान उत्सव 2024 मनाया, दान के माध्यम से खुशी बांटने का अद्भुत प्रयास

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 अक्टूबर 2024): दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने 3 और 4 अक्टूबर को “दान उत्सव 2024” मनाया, जिसमें समाज को वापस देने की भावना को मजबूत करने के लिए विभिन्न आकर्षक गतिविधियों का आयोजन किया गया। दान उत्सव, जिसे पहले जॉय ऑफ गिविंग वीक के रूप में जाना जाता था, हर रूप में परोपकार को बढ़ावा देता है – दान या सेवा के कार्यों के माध्यम से।

बाल रक्षा भारत एनजीओ और सलाम बालक ट्रस्ट के बच्चों को एक यादगार मेट्रो राइड, शो और पटेल चौक पर मेट्रो संग्रहालय के दौरे के लिए आमंत्रित किया गया था। यह कार्यक्रम बच्चों द्वारा किए गए जोकर प्रदर्शन, खेल और नृत्य प्रदर्शनों सहित मजेदार गतिविधियों से भरा हुआ था। डीएमआरसी महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष डॉ. शालिनी सिंह ने कार्यक्रम में भाग लिया, बच्चों के साथ बातचीत की और उत्सव में भाग लिया। जिससे खुशी का माहौल और बढ़ गया। इन दो दिनों के उत्सव में 100 से अधिक बच्चों ने भाग लिया। इसके अलावा, दान उत्सव पहल के तहत आवासीय कॉलोनियों और मेट्रो स्टेशनों पर एनजीओ द्वारा कियोस्क स्थापित किए गए, जिससे नागरिकों को दान और अन्य कार्यों के माध्यम से योगदान करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान डीएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। यह पहल डीएमआरसी की खुशी फैलाने और समुदाय को वापस देने के प्रति समर्पण को दर्शाती है, जिससे दूसरों को भी हर संभव तरीके से योगदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

कॉरपोरेट घरानों, सरकारी एजेंसियों और शैक्षणिक संस्थानों के साथ कई एनजीओ हर साल दान उत्सव मनाने के लिए एक साथ आते हैं, जिससे विभिन्न हितधारकों को एक साथ लाया जाता है ताकि वे समाज की भलाई के लिए जश्न मना सकें और योगदान दे सकें।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।