प्रधानमंत्री के आदेश पर दिल्ली में लोकतंत्र की हत्या!, मनीष सिसोदिया ने क्यों कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 सितंबर 2024): दिल्ली नगर निगम (Delhi MCD) स्टैंडिंग कमेटी (Standing Committee) के 18वें सदस्य का चुनाव गुरुवार (26 सितंबर) को भी नहीं हो पाया। इस बार भी चुनाव आप- बीजेपी के बीच सियासी उठापटक और सदन में हंगामे के कारण 5 अक्टूबर तक के लिए टाल दिया गया। जिसके बाद दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना (LG Vinay Saxena) ने एमसीडी आयुक्त को आदेश दिया कि रात 10:00 बजे से पहले चुनाव हर हाल में संपन्न कराया जाए।

एलजी के आदेश को लेकर आप नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कई सवाल उठाए हैं, साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं। मनीष सिसोदिया ने पूछा कि ऐसी क्या मजबूरी है कि चुनाव को एलजी रात 10:00 बजे तक करना चाहते हैं। इतने कम समय में वह भी रात को सभी पार्षद एमसीडी कैसे पहुंचेंगे? सिसोदिया ने हमला बोलते हुए एलजी के आदेश को गैर संवैधानिक करार दिया।

प्रधानमंत्री के आदेश पर लोकतंत्र की हत्या: मनीष सिसोदिया

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर दिल्ली नगर निगम में बीजेपी लोकतंत्र की हत्या कर रही है। गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सिसोदिया ने कहा कि, जैसा कि आप जानते हैं कि आज दिल्ली नगर निगम में स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव होना था। लेकिन सदन में हंगामे के कारण मेयर डॉक्टर शैली ओबेरॉय चुनाव को और सदन की बैठक को 5 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दीं। लेकिन इस बीच दिल्ली एलजी ने एमसीडी आयुक्त को चिट्ठी लिखकर स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव रात्रि 10 तक करवाने के निर्देश जारी किए।

 

बीजेपी दिल्ली एमसीडी में षड्यंत्र रच रही: मनीष सिसोदिया

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मनीष सिसोदिया ने जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी षड्यंत्र रच रही है और एक साजिश के तहत आनन- फानन में दिल्ली में स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव करवाना चाहती है। उन्होंने कहा कि यह नगर निगम की मेयर के अधिकार क्षेत्र में आता है, वह सदन की अध्यक्षता करती हैं और जब उन्होंने एक बार सदन को स्थगित कर दिया है और चुनाव के तारीख निहित कर दिए हैं तो फिर इतनी जल्दी क्यों है ?, आगे उन्होंने कहा कि भाजपा अपने पार्षदों और सांसदों के साथ मिलकर साजिश के तहत आनन – फानन में दिल्ली नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव कराना चाहती है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री के आदेश पर दिल्ली में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। इतना ही नहीं आगे उन्होंने यह भी कहा कि अगर आवश्यकता पड़ी तो वह सुप्रीम कोर्ट का भी रुख करेंगे।

बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली नगर निगम सदन की बैठक में हंगामे के कारण सदन को और स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को 5 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।