लोकतंत्र का मजाक उड़ा रही हैं दिल्ली की सीएम आतिशी? | खड़ाऊं का शासन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 सितंबर 2024): बीते दिनों अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से आतिशी (Atishi) को दिल्ली का मुख्यमंत्री (Delhi CM) चुना गया। आतिशी दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की और उसके बाद वह दिल्ली की कुर्सी पर बैठ गई। आतिशी दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री के रूप में अपने नाम के ऐलान होने के बाद से ही लगातार अरविंद केजरीवाल की नैतिकता और मर्यादाओं को नजीर बता रही हैं और दिल्ली में स्वयं के मुख्यमंत्री बनने को “मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के वन जाने के पश्चात उनके अनुज भरत जी द्वारा अयोध्या में खड़ाऊं के शासन” के रूप में उल्लेखित कर रही हैं।

सीएम दफ्तर में एक खाली कुर्सी लगाना कितना उचित है?

लेकिन इन तमाम आदर्शों और नजीरों के बीच एक बड़ा प्रश्न यह है कि क्या दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी मार्लेना लोकतंत्र का मजाक उड़ा रही हैं?, क्योंकि जब आप बतौर मुख्यमंत्री प्रदेश के किसी नेता एवं व्यक्ति को स्वयं से एवं मुख्यमंत्री पद से ऊपर बताते हैं और उनके आदर्शों का बखान करते हैं तो इससे मुख्यमंत्री पद की गरिमा का हनन होता है। ज्ञात हो कि आतिशी दिल्ली की 02 करोड़ जनता द्वारा निर्वाचित विधायकों के मत से मुख्यमंत्री बनीं है। बाबजूद इसके बार बार यह कहना कि दिल्ली की कुर्सी अरविंद केजरीवाल का इंतजार करेगी, दिल्ली में खड़ाऊँ का शासन होगा, दिल्ली की कुर्सी अरविंद केजरीवाल का इंतजार करेगी, सीएम दफ्तर में अलग कुर्सी लगाना … कितना उचित है?

मुख्यमंत्री की कुर्सी अरविंद केजरीवाल का इंतजार करेगी: आतिशी

दिल्ली के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभालते हुए आतिशी ने कहा कि “आज मेरे मन में भी वही व्यथा है, जैसी भगवान राम जी के वनवास जाने पर भरत जी के मन में थी। उन्होंने भगवान राम की खड़ाऊँ रखकर शासन चलाया था। भगवान राम हम सभी के आदर्श हैं और अरविंद केजरीवाल जी ने उनके दिखाए मार्ग पर चलते हुए दिल्लीवालों की सेवा की और मर्यादा का पालन करते हुए CM पद से इस्तीफ़ा दे दिया।”

आगे उन्होंने कहा कि “मुझे विश्वास है कि अब दिल्लीवाले केजरीवाल जी को विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से विजयी बनाकर फिर से CM बनायेंगे। तब तक यह मुख्यमंत्री की कुर्सी केजरीवाल जी का इंतज़ार करेगी।”

बता दें कि आतिशी ने मीडिया से बात करते हुए कि “मुझे पूरा विश्वास है कि दिल्ली की जनता फिर एकबार अरविंद केजरीवाल जी को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाएगी। तबतक ये कुर्सी इसी कमरे में रहेगी और अरविंद केजरीवाल का इंतजार करेगी…।”

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।