सिसोदिया का भाजपा पर करारा वार, कहा केजरीवाल और मेरी दोस्ती तोड़ना असंभव

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 सितंबर 2024): दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आज जंतर-मंतर पर आयोजित ‘जनता की अदालत में केजरीवाल’ सभा में भाजपा (BJP) पर तीखा हमला बोला। सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने उन्हें और अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को जेल (Jail) में डालकर उनकी मित्रता (Friendship) को तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन यह असंभव है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि “दुनिया के किसी रावण (Ravan) में इतनी ताकत नहीं है जो लक्ष्मण (Lakshman) को राम (Ram) से अलग कर सके।”

सभा में सिसोदिया ने केजरीवाल की हालिया जेल से रिहाई (Release) पर खुशी व्यक्त की। उन्होंने बताया कि दिल्ली के लोग इस बात से खुश हैं कि केजरीवाल जेल से बाहर आ गए हैं, लेकिन उनके मुख्यमंत्री (Chief Minister) न होने पर लोग दुखी भी हैं। उन्होंने इस विश्वास को व्यक्त किया कि आने वाले कुछ महीनों में केजरीवाल फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे और उनकी पार्टी को प्रचंड बहुमत (Overwhelming Majority) प्राप्त होगा।

सिसोदिया ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उसने झूठे और बेबुनियाद आरोपों (Baseless Allegations) के आधार पर उन्हें और केजरीवाल को जेल में डाल दिया। उन्होंने कहा, “सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने इस मामले को झूठा करार दिया है। जब ट्रायल (Trial) शुरू होगा, तो सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा।” उन्होंने यह भी कहा कि उनकी गिरफ्तारी का असली मकसद उन्हें और केजरीवाल को परेशान करना था, ताकि वे दिल्ली के विकास कार्यों (Development Work) को रोक सकें।

जेल में उन्हें मिले संदेशों का जिक्र करते हुए सिसोदिया ने बताया कि कई लोगों ने उन्हें भाजपा में शामिल होने का दबाव बनाया। उन्होंने यह कहते हुए इसका खंडन किया कि वे केजरीवाल के साथ अपनी निष्ठा (Loyalty) नहीं तोड़ सकते। “भाजपा ने मुझसे कहा कि आप अपनी स्थिति के बारे में सोचें, लेकिन मैं अपनी 26 साल की दोस्ती (Friendship) को कैसे छोड़ सकता हूं?” उन्होंने अपने संघर्ष और निष्ठा का उदाहरण देते हुए कहा।

सिसोदिया ने अपनी वित्तीय परेशानियों (Financial Troubles) का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि उनके बैंक खाते (Bank Accounts) फ्रीज कर दिए गए थे, जिससे उन्हें अपने बेटे की कॉलेज फीस (College Fees) भरने के लिए दूसरों से मदद मांगनी पड़ी। “यह मेरे लिए बहुत कठिन था। उन्होंने जानबूझकर मुझे मानसिक रूप से परेशान करने की कोशिश की,” उन्होंने कहा।

उन्होंने भाजपा की कोशिशों को नाकाम करते हुए कहा कि वह केजरीवाल के साथ हर कदम पर खड़े रहेंगे। सिसोदिया ने कहा, “हमारी दोस्ती को तोड़ना भाजपा के लिए मुश्किल होगा। हम एकजुट (United) रहेंगे और भ्रष्टाचार (Corruption) के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।”

सभा के अंत में, सिसोदिया ने जनता से अपील की कि वे उनकी ईमानदारी (Integrity) पर विश्वास करें और आगामी चुनाव (Upcoming Elections) में उन्हें समर्थन दें। उन्होंने कहा कि जब तक जनता उनकी निष्ठा को पहचानती है, तब तक वे किसी भी पद पर बैठने के लिए तैयार नहीं हैं। “हम जनता की अदालत में जाएंगे और सिर्फ उनकी रजामंदी (Consent) से ही आगे बढ़ेंगे,” उन्होंने कहा।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।