Delhi News: दिल्ली BJP ने प्रारंभ किया झुग्गी बस्ती विस्तारक अभियान

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 जुलाई 2024): दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा (Delhi BJP President Virendra Sachdeva) की अध्यक्षता में गुरुवार को एक विशेष बैठक आयोजित की गई। बैठक में केन्द्रीय मंत्री मनसुख मांडविया (Union Minister Mansukh Mandaviya) ने झुग्गी बस्ती विस्तारक अभियान की शुरुआत की।

केंद्रीय मंत्री मंसुख मांडविया ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार (CM Arvind Kejriwal Government) दिल्ली के झुग्गीवासियों के लिए अभिशाप साबित हो चुकी है और इसके निकम्मेपन के चलते झुग्गी कॉलोनियों का जीवन स्तर दिन प्रतिदिन गिर रहा है।

आगे मनसुख मांडविया ने कहा की केन्द्र सरकार सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर कटिबद्ध है और झुग्गीवासियों के विकास के लिए आज शुरु हो रहे विशेष अभियान में विस्तारकों को संबोधित करते हुए श्री मनसुख मांडविया ने कहा कि कार्यकर्ताओं के शक्तियों पर भरोसा करना भाजपा की विशेषता रही है और कार्यकर्ताओं की शक्ति के कारण आज भाजपा देश ही नहीं पूरे विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है।

साथ ही मांडविया ने कहा कि भाजपा हमेशा से ही एकात्म मानववाद की नीति पर विश्वास रखती है और जब हम झुग्गी बस्तियों में जायेंगे तो वहाँ रहने वालों को इस बात का एहसास होना चाहिए, आभास होना चाहिए कि वह सब भी हम में से एक हैं। झुग्गी वालों को विश्वास दिलाना होगा की किसी समाज एवं राष्ट्र का विकास तभी संभव है, जब समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति का विकास होगा। आगे मंडविया ने सभी विस्तारकों का आभार प्रकट किया और कहा कि किसी भी काम में अगर ज्यादातर काम करने वाले युवा शक्ति हों तो उस काम में तेजी आना और उस काम के सफल होने की 100 फीसदी गारंटी है। उन्होंने कहा कि अगर झुग्गी वासियों का दर्द जानना हो तो उसके लिए सबसे पहले हमें उनके बीच में जाना होगा। उन्होंने सभी विस्तारकों को सलाह दी कि जितना भी अधिक समय झुग्गी झोपड़ी के अंदर बिताना संभव हो, उतना उनके साथ समय बिताए तभी हम उनके साथ रहकर उनके दुख सुख का साथी बन पाएंगे और उनकी मुलभूत समस्याओं से अवगत हो पाएंगे।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली की लगभग 30 विधानसभा क्षेत्रों में झुग्गी झोपड़ी है जिसमें आज भी मूलभूत जरूरतों की कमी है और उन्हीं कमियों को दूर करने के लिए भाजपा निरंतर तत्पर है। क्योंकि जिस प्रकार से लोकसभा चुनाव में हमारे कार्यकर्ताओं ने 85 दिन के कैंपेन में मेहनत की उसका रिजल्ट सबके सामने हैं। लोकसभा में सातों सीटों पर दिल्ली की जनता ने भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दिया लेकिन लोकसभा में सातों सीटों पर जीत सिर्फ एक पड़ाव है मंजिल अभी बाकी है।

आगे अध्यक्ष सचदेवा ने कहा कि झुग्गियों में जब हम लोगों के बीच जायेंगे तो उनके प्रमुख परेशानियों को हम समाधान करने की कोशिश करेंगे। और अगर तत्काल नहीं हो पाएगा तो उसके लिए हम प्रयास करेंगे ताकी झुग्गी में रहने वाले को कोई परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर हम डबल इंजन की सरकार के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ेंगे और निश्चित रूप से हम 2025 में भाजपा की सरकार बनाने में सफल होंगे।।

इस बैठक में संगठन महामंत्री पवन राणा, केन्द्रीय राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा, सांसद मनोज तिवारी, सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी, सांसद योगेन्द्र चंदोलिया, सांसद कमलजीत सहरावत, सांसद प्रवीण खंडेलवाल और सांसद बांसुरी स्वराज, प्रदेश महामंत्री विष्णु मित्तल सहित प्रदेश पदाधिकारी, झुग्गी विस्तारक कार्यकर्ता आदि उपस्थित थे।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।