श्री विठ्ठल के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लिये आशीर्वाद ।जानिए मंदिर के पदाधिकारियों ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली
(17 जुलाई, 2024)

आषाढ़ माह की शुक्ल पक्ष की देवशयनी एकादशी के अवसर आर के पुरम सेक्टर 6 के भगवान विट्ठल मंदिर के अंतर्गत महा पूजा का आयोजन किया गया। इस महा पूजा के अंतर्गत भारत सरकार के केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी शामिल हुए। एवं भगवान विट्ठल की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस अवसर पर टेन न्यूज़ की टीम से बातचीत करते हुए श्री विट्ठल मंदिर संस्थान के महासचिव राजू चव्हाण ने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हम पंढरपुर महानगर में ही है। हर साल हमारा प्रयास होता है कि ज्यादा से ज्यादा लोग यहां आए और अपनी संस्कृति को अपनाते हुए भगवान विठ्ठल का आशीर्वाद प्राप्त करें।

मंदिर संस्थान के उपाध्यक्ष एवं आर्किटेक्ट माधव नाइक ने कहा कि भगवान विट्ठल के समक्ष सभी समान है। इमारत से नहीं बल्कि भाव से मंदिर बनता है शास्त्रीय पद्धति के अनुसार मंदिर का निर्माण जिस तरह से होना चाहिए इस तरह से भगवान विट्ठल का यह मंदिर बनाया गया है। आज सभी श्रद्धालु भगवान का आशीर्वाद यहां प्राप्त कर रहे हैं।

इस महा अवसर पर पूरा मंदिर राम कृष्ण हरि के नाम से गुंजयमान हो रहा था। सभी लोग भगवान विट्ठल की भक्ति में सराबोर थे। पूजा पद्धति का पालन करते हुए भगवान का आशीर्वाद प्राप्त कर रहे थे।