बसों के माध्यम से लास्ट माइल कनेक्टिविटी प्रदान करने का विचार एक मजाक और अव्यवस्थित योजना है: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 जुलाई 2024): दिल्ली बस सेवा पर दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Delhi Transport Minister Kailash Gehlot) को घेरते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा (Delhi BJP President Virendra Sachdeva) ने कहा है कि दिल्लीवासियों को बसों के माध्यम से लास्ट माइल कनेक्टिविटी प्रदान करने का विचार एक अव्यवस्थित योजना और एक बड़ा मजाक है।

अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि जब हम लास्ट माइल कनेक्टिविटी की बात करते हैं, तो हमारा मतलब एक ऐसे वाहन से होता है जो मेट्रो स्टेशन या बस स्टॉप पर उतरने वाले यात्री को आराम से उसके घर तक पहुंचा सके। दिल्ली की अधिकांश कॉलोनियों की अंदरूनी सड़कें 10 से 14 फीट चौड़ी होती हैं और सामान्यतः घरों या व्यवसायों के सामने वाहन खड़े रहते हैं, जिससे यह उम्मीद करना अव्यावहारिक है कि बसें कॉलोनी की सड़कों पर चल सकें।

आगे अध्यक्ष सचदेवा ने कहा है कि परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत द्वारा प्रस्तावित 9 मीटर बसों के माध्यम से अंतिम मील कनेक्टिविटी की पेशकश का विचार सरकार की अनुसंधानहीन कार्यप्रणाली को दर्शाता है। कैलाश गहलोत को यह पता होना चाहिए कि दिल्ली की संकरी अंदरूनी सड़कों पर केवल छोटे वाहन ही लास्ट माइल कनेक्टिविटी वाहनों के रूप में सफल हो सकते हैं।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।