ReNEET हो, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तत्काल इस्तीफा दें, मोदी को देश भर के युवा छात्रों से मांगनी चाहिए माफी: युवा कांग्रेस

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (09 जुलाई, 2024): भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी ने नई दिल्ली के जंतर मंतर पर ReNEET परीक्षा को लेकर धरना प्रदर्शन किया। इसमें समाजवादी युवाजन सभा, युवा शिव सेना, और अन्य युवा संगठनों के प्रतिनिधित्व ने भी भाग लिया गया। धरना में उपस्थित रहे युवा नेताओं ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की, NTA के बर्खास्त होने की भी मांग की।

श्रीनिवास बी वी ने कहा, “NEET UG परीक्षा में हुई धांधली और पेपर लीक ने युवाओं के भविष्य को खतरे में डाल दिया है। प्रधानमंत्री मोदी को इसके लिए देश के युवा छात्रों से माफ़ी मांगनी चाहिए। हमारी मांग स्पष्ट है, ReNEET को लेकर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए और धर्मेंद्र प्रधान जैसे असफल शिक्षा मंत्री को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।”

इस धरना प्रदर्शन में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता आलोक शर्मा, एआईसीसी सचिव अभिषेक दत्त भी शामिल रहे। युवा नेता ने न्याय की मांग की और कहा कि सरकार को युवाओं के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए शिक्षा प्रणाली में सुधार करने की जरूरत है।

इस धरना प्रदर्शन में भाग लेने वाले युवा नेताओं ने नारे लगाते हुए कहा कि युवा वर्ग को सम्मान और न्याय चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से जल्दी और संवेदनशीलता से इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करने की अपील की।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।