IGI Airport: 13 वर्षीय बच्चे ने किया ऐसा मजाक, सुरक्षा एजेंसियों में मच गई खलबली!

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 जून 2024): राजधानी दिल्ली से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही, जहां एक बच्चे का मजाक भारी पड़ गया। बच्चे ने ऐसा मजाक किया कि सुरक्षा कर्मियों में खलबली मच गई। मामला दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे का है, 13 वर्षीय एक बच्चे ने ऐसा मजाक किया कि अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई। दरअसल, IGI एयरपोर्ट के कॉल सेंटर में 18 जून को एक ईमेल आता है, जिसमें दुबई जाने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। ईमेल की जानकारी मिलते ही सीआईएसएफ, दिल्ली पुलिस सहित एयरपोर्ट की सुरक्षा विभागों में खलबली मच गई। फिलहाल पुलिस ने झूठी सूचना देने के आरोप में एक 13 वर्षीय बच्चे को पकड़ा है।

उक्त मामले को लेकर IGI एयरपोर्ट की डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि लड़के ने कुछ दिन पहले बम की झूठी सूचना देने के लिए फोन करने वाले एक अन्य किशोर से जुड़ी खबरों से प्रभावित होकर ” महज मजाक में” ईमेल भेजा था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर एक केस दर्ज किया गया था और जांच शुरू की गई। जांच के दौरान सूचना झूठी साबित हुई। उनकी आईडी हाॅक्स कॉल से एक दो घंटे पहले ही बनाई गई थी, साथ ही मेल करने के बाद आईडी को तुरंत डिलीट कर दिया गया था। टेक्निकल सर्विलांस के जरिए ईमेल भेजने वाले शख्स की लोकेशन उत्तराखंड के पित्तौरगढ़ में मिली।

आगे कहा कि ईमेल करने वाला एक 13 वर्षीय बच्चा है। बच्चे को हिरासत में लेकर एयरपोर्ट पुलिस की टीम ने पूछताछ शुरू की।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।