Delhi Water Crisis: LG से मुलाकात के बाद क्या बोले AAP नेता सौरभ भारद्वाज

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 जून 2024): भीषण गर्मी में दिल्ली में पानी की किल्लत से लोगों का हाल बेहाल है। इस बीच AAP नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ( Vinay Saxena) से मुलाकात की और दिल्ली में जारी जल संकट पर चर्चा किया। मुलाकात के बाद दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने कहा, “हमने उपराज्यपाल से हरियाणा से बात करने का अनुरोध किया। हरियाणा अभी भी दिल्ली को करीब 113 MGD कम पानी दे रहा है, जिसके कारण लाखों लोगों को परेशानी हो रही है और उपराज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया है कि वे हरियाणा सरकार से बात करेंगे और यह प्रयास करेंगे कि हमें दिल्ली का पानी मिले।”

दूसरी और दिल्ली में जल संकट के खिलाफ अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी जल मंत्री आतिशी (Atishi) का अनशन तीसरे दिन भी जारी है। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रहा है।

आतिशी ने कहा, “मैं इस अनशन पर इसीलिए बैठी हूं, क्योंकि दिल्ली में पानी का बहुत संकट है। दिल्ली में अपना पानी नहीं है, दिल्ली का सारा पानी पड़ोसी राज्यों से आता है। दिल्ली में कुल पानी 1005 MGD है, जिसमें से 613 MGD(मिलियन गैलन प्रति दिन) हरियाणा से आता है लेकिन पिछले 3 हफ्ते से हरियाणा ने अपना पानी कम कर दिया है, वो दिल्ली को पानी नहीं दे रहे हैं।”

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।