संसदीय दल की बैठक में नीतीश कुमार ने बिहार को लेकर कर दी बड़ी मांग!, अब क्या करेंगे पीएम मोदी?

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 जून 2024): लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से ही कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। केंद्र में एनडीए की सरकार बनने और जेडीयू के समर्थन को लेकर भी सियासी सरगर्मी तेज थी। लेकिन आज (शुक्रवार) को संसदीय दल की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार के संबोधन के बाद यह स्पष्ट हो गया कि जेडीयू और नीतीश कुमार एनडीए के सहयोगी हैं।

लेकिन अपने संबोधन के दौरान नीतीश कुमार ने पीएम से बिहार को लेकर एक बड़ी मांग कर दी। नीतीश ने अपने संबोधन में बिहार के रुके कार्यों को पूरे करने की बात कही , जिसके बाद अब ये चर्चा तेज हो गई है कि क्या नीतीश कुमार का इशारा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने की तरफ था। क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार लंबे अरसे से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं। अब जब नीतीश किंग मेकर की भूमिका में हैं तो ऐसे में अब नीतीश कुमार केंद्र सरकार से ये मांग कर सकते हैं। लेकिन यहां बड़ा सवाल यह है कि क्या नीतीश की मांग को नरेंद्र मोदी मानेंगे, क्या बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा।

नितिशी कुमार ने संसदीय दल की बैठक के रौरान अपने संबोधन में कहा कि, बिहार और देश बहुत आगे बढ़ेगा और बिहार का सब काम हो ही जाएगा , जो कुछ भी बचा है सब काम कर देंगे। हम लोग पूरे तौर पर हर तरह से आपके साथ हैं। सब लोग मिलकर के चलेंगे, और हमलोग पूरा आपके साथ रहेंगे। नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी से आग्रह करते हुए कहा कि, हम तो चाहते हैं कि जल्दी आपका शपथ ग्रहण हो जाए और आप काम में लग जाइए। पूरे देश में इसका बहुत फायदा है।

अंतत: तमाम कयासों के बाद नीतीश कुमार और भारतीय जनता पार्टी के बीच बात बन गई है और नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में अपना समर्थन दे दिया है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।