NDA Parliamentary Party Meeting: नरेंद्र मोदी को अटूट समर्थन, पीएम के संबोधन की दस प्रमुख बातें

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 जून 2024): 18वीं लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद अब यह स्पष्ट हो गया है कि नरेंद्र मोदी फिर एकबार यानी की तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। नरेंद्र मोदी को भाजपा संसदीय दल के नेता एवं एनडीए के संसदीय दल के नेता के रूप में चुना गया है।

पीएम के संबोधन की दस प्रमुख बातें

नरेंद्र मोदी ने संसदीय दल की बैठक के दौरान अपने संबोधन में कहा कि, मेरे लिए यह खुशी की बात है कि इतने बड़े समूह को आज मुझे यहां स्वागत करने का मौका मिला है। जो साथी विजय होकर आए हैं वो अभिनंदन के अधिकारी हैं, जिन लाखों कार्यकर्ताओं ने दिन -रात परिश्रम किया है। उनको सिर झुकाकर नमन करता हूं।

पीएम ने कहा कि, हिंदुस्तान के इतने महान लोकतंत्र की ताकत देखिए की एनडीए को आज देश के 22 राज्यों में लोगों ने सरकार बनाकर उनको सेवा करने का मौका दिया है। हमारा ये एलायंस सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा है।

पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि हिंदुस्तान की राजनीतिक इतिहास में और हिंदुस्तान की राजनीति के गठबंधन के इतिहास में प्री पोल अलाइंस इतना सफल कभी नहीं हुआ , जितना की एनडीए हुआ है। एनडीए के सत्ता प्राप्त करने का या सरकार चलाने का कुछ दलों का जमावड़ा नहीं है। ये राष्ट्र प्रथम की मूल भावना से नेशन फर्स्ट के प्रति कमिटेड समूह है।

पीएम ने आगे कहा कि, मैं बहुत जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि अगले 10 साल में गुड गवर्नेंस, विकास , नागरिकों के जीवन में क्वालिटी ऑफ लाइफ मेरा व्यक्तिगत ड्रीम है। सामान्य मानवीय जीवन में सरकार की दखल जितनी कम होगी उतनी ही लोकतंत्र की मजबूती होगी।

पीएम ने कहा कि, हम विकास का नया अध्याय लिखेंगे, गुड गवर्नेंस का नया अध्याय लिखेंगे, जनता जनार्दन की भागेदारी का नया अध्याय लिखेंगे और सब मिलकर विकसित भारत के सपने को साकार करके रहेंगे।

पीएम ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि, 4 जून से पहले ये लोग ( इंडी गठबंधन) ईवीएम को लगातार गाली दे रहे थे और ये लोग तय करके बैठे थे कि भारत की लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति लोगों का विश्वास ही उठ जाए। मुझे ( पीएम मोदी) तो लगता था कि इस बार ये लोग ईवीएम की अर्थी जुलूस निकालेंगे, लेकिन 4 जून को शाम आते आते उनके ताले लग गए।

पीएम मोदी ने कहा कि, आज के वातावरण में देश को सिर्फ और सिर्फ एनडीए पर ही भरोसा है और जब इतना अटूट विश्वास और भरोसा है तो स्वाभाविक है कि देश की अपेक्षाएं भी बढ़ेंगी और मैं इसे अच्छा मानता हूं। पीएम ने कहा कि पिछले 10 साल का कार्य तो सिर्फ ट्रेलर है और ये मेरा कमिटमेंट है हमें और तेजी से और विश्वास से, और विस्तार से काम करना है और देश की आकांक्षाओ को पूर्ण करने में रत्तीभर विलंब नहीं करना है।

आगे कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत ने जिन कामों को बल दिया है। आज भारत की छवि विश्वबंधु की बन चुकी है। आज दुनिया हमें विश्वबंधु के रूप में स्वीकार कर चुकी है। हमने हर संकट को जिस प्रकार से हैंडल किया , जिस प्रकार से हमने मानवीय मूल्यों को प्राथमिकता दी , उसका परिणाम है कि सामान्य मानवी के मन में विश्व बंधु का भाव मजबूत हुआ।

पीएम मोदी को सर्वसम्मति से NDA संसदीय दल का नेता चुना गया है और अब नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।